बहराइच: टीका लगाते ही थम गई बच्चे के सांसे, परिजनों ने किया हंगामा, एएनएम पर लगाया यह आरोप

बहराइच: टीका लगाते ही थम गई बच्चे के सांसे, परिजनों ने किया हंगामा, एएनएम पर लगाया यह आरोप

फखरपुर/बहराइच, अमृत विचार। जिले के सैदापुर गांव निवासी एक बच्चे को शनिवार को टीका लगाया गया। दूसरा टीका लगते ही बच्चे की मौत हो गई। इस पर हंगामा शुरू हो गया। परिवार के लोगों ने एएनएम और सहायक के विरुद्ध तहरीर देकर केस दर्ज करवाने की मांग की। सीएमओ ने शव पोस्टमार्टम के निर्देश दिए हैं। 

कैसरगंज तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत सैदापुर गांव निवासी आयुष वर्मा (2) पुत्र सत्य प्रकाश वर्मा को टीका लगाने के लिए शनिवार को एएनएम अनीता अपने सहायक के साथ पहुंची। उन्होंने एक टीका लगाया। जिससे बच्चा बेहोशी की मुद्रा में पहुंच गया। इसके बाद उन्होंने दूसरा टीका लगाया। कुछ देर बाद बच्चे की सांसे थम गई। परिवार के लोग उसे सीएचसी ले गए। यहां पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

cats

इस पर परिवार के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। एएनएम पर गलत तरीके से टीका लगाने का आरोप लगाया। साथ ही पिता ने कोतवाली में तहरीर देकर केस दर्ज किए जाने की मांग की। सभी का कहना है कि लंबे समय से जमे सीएचसी अधीक्षक पर भी कई आरोप लगाए। 

जांच के लिए शव पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया

कैसरगंज के सैदापुर गांव में बच्चे की टीका लगने के दौरान मौत का मामला सामने आया है। लेकिन पांच प्रतिशत मामलों में ही इसका गलत असर देखने को मिलता है। आरोप की जांच करवाई जायेगी। मौत के सही कारणों की जांच के लिए शव पोस्टमार्टम करवाने के निर्देश दिए गए हैं..., डॉक्टर संजय शर्मा सीएमओ।

 

यह भी पढ़ें:-राखी पर यूपी की बेटियों को सीएम योगी का तोहफा: कहा- पुलिस में 20% लड़कियों की होगी नियुक्ति, जो करेंगी शोहदों का इलाज

ताजा समाचार