बरेली: रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज में जश्न-ए-आजादी की धूम, डीएम ने किया ध्वजा रोहण

डीएम बोले-धरती के भगवान डॉक्टरों के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाना खुशी की बात

बरेली: रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज में जश्न-ए-आजादी की धूम, डीएम ने किया ध्वजा रोहण

बरेली, अमृत विचार। सारा शहर गुरुवार को जश्न-ए-आजादी के रंग में रंगा नजर आया। बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ-साथ रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए गए। मुख्य अतिथि के तौर पर जिलाधिकारी रविंद्र कुमार शामिल होने के लिए पहुंचे।

सबसे पहले जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज के झंडा मैदान में ध्वजारोहण किया और फिर सभागार में बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति डॉ. केशव अग्रवाल प्रति कुलाधिपति डॉ. अशोक अग्रवाल ने डीएम को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया और स्मृति चिन्ह दिया। कार्यक्रम में बोलते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि यह उनके लिए खुशी की बात है कि वह रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज में स्वतंत्रता दिवस डॉक्टरों के बीच मना रहे हैं। क्योंकि एक तरफ तो विभाजन के दौरान न जाने कितने लोगों ने अपनी जान गवाई तो दूसरी तरफ जब वह देश का 78 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं तो जान बचाने वाले चिकित्सकों के बीच मौजूद हैं। कार्यक्रम में बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी की कुलपति डॉ. लता अग्रवाल, प्रति कुलपति डॉक्टर किरण अग्रवाल, वरिष्ठ हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. वरुण अग्रवाल व वरिष्ठ कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. अर्जुन अग्रवाल, डॉक्टर चीना गर्ग समेत एक हजार से ज्यादा मेडिकल के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।

AV03

बरेली वीरों और वीरांगनाओं की धरती

जिलाधिकारी ने बरेली के वीरों और वीरांगनाओं की धरती बताया। उन्होंने कहा कि चाहे 1857 का गदर हो या महात्मा गांधी के असहयोग आंदोल और अंग्रेजों भारत छोड़ आंदोलन, सभी में बरेली के वीरों की भागीदारी रही। डीएम ने मेडिकल के छात्र-छात्राओं को बरेली में हुए स्वतंत्रता संग्राम और उसमें भाग लेने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में जानकारी दी। 

AV02

सबके प्रयास से बनेगा विकसित राष्ट्र: डॉ. केशव
बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति डॉक्टर केशव अग्रवाल ने मीडिया से बात करते हुए सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने प्रधानमंत्री के भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि पीएम ने लाल किले से कहा है कि आजादी के 100 वर्ष पूरे होने तक हिंदुस्तान एक विकसित राष्ट्र बनेगा। डॉ. केशव ने कहा कि ये तभी मुमकिन है जब हर नागरिक पूरी ईमानदारी से काम करे। हम किसी जाति या धर्म के हों लेकिन उससे पहले हमारा राष्ट्र है। हमारे पड़ोसी राज्यों में हालात बेहद खराब हैं, अगर हमें भारत को शक्तिशाली राष्ट्र बनाना है तो सबका साथ, सबका विश्वास, सबका प्रयास के साथ आगे बढ़ना होगा।

AV01