Rakshabandhan Special Bus: 17 से 22 अगस्त तक चलेंगी अतिरिक्त बसें, सभी बसें होंगी ऑन रोड, जाने कैसे और कहां मिलेंगी बस

Rakshabandhan Special Bus: 17 से 22 अगस्त तक चलेंगी अतिरिक्त बसें, सभी बसें होंगी ऑन रोड, जाने कैसे और कहां मिलेंगी बस

लखनऊ,अमृत विचार: रक्षाबंधन पर परिवहन निगम 17 से 22 अगस्त तक अतिरिक्त बसों का संचालन करेगा। परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने आवश्यक कलपुर्जों, असेम्बलीज की व्यवस्था पूरी कर शत-प्रतिशत बसों को ऑन रोड करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि, विषम परिस्थिति को छोड़कर सभी अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाए। बिना सूचना कोई भी अधिकारी कार्य स्थल नहीं छोड़ेगा। स्टापेज के अलावा बीच रास्ते पर मिलने वाले यात्रियों को भी बैठाने के निर्देश दिए गए हैं।

एमडी परिवहन निगम मासूम अली सरवर ने सभी क्षेत्रीय, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक, सेवा प्रबंधकों को पूर्वी क्षेत्रों में आवश्यकतानुसार अतिरिक्त बसों का संचालन करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। सभी अनुबंधित बसों का संचालन करने के साथ कर्मचारियों की ड्यूटी रोस्टर के तहत लगाई जाए। भीड़ बढ़ने पर विभिन्न गंतव्यों विशेषकर लखनऊ और कानपुर के लिए अतिरिक्त बसों का संचालन कराया जाए। रक्षाबंधन के दूसरे दिन यात्री कम होने पर अतिरिक्त बसों का संचालन नहीं किया जाएगा। एमडी ने बसों और बस अड्डों की साफ-सफाई, चेकिग दलों को सघन चेकिंग, ब्रेथ एनलाइजर से चालकों, परिचालकों की एल्कोहल जांच कराने के निर्देश भी दिए हैं।

चालकों, परिचालकों, कर्मियों को मिलेगी प्रोत्साहन राशि

प्रबंध निदेशक ने बताया कि नियमित और संविदा चालकों, परिचालकों को 1800 किमी का संचालन पूरा करने पर 1200 रुपये प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। 1800 किलोमीटर से अधिक बस चलाने पर 55 पैसे प्रति किमी की दर से अतिरिक्त भुगतान दिया जाएगा। डिपो, क्षेत्रीय कार्यशाला के तकनीकी कर्मचारियाें को एकमुश्त 500 रुपये प्रोत्साहन राशि मिलेगी। प्रोत्साहन अवधि में योजना की प्रात्रता हेतु सेवा का लोड फैक्टर 64 प्रतिशत अधिक होने पर संबंधित चालक,परिचालक को प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी।

अधिक भीड़ वाले स्टेशनों के कर्मियों को भी प्रोत्साहन

लखनऊ, कानपुर,इटावा, अलीगढ़, आगरा, गाजियाबाद, मुरादाबाद, मेरठ, बरेली, सहारनपुर बस स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या अधिक रहती है। एमडी ने इन बस स्टेशनों पर आवश्कतानुसार अधिकारियों, कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश भी दिए हैं। बस स्टेशनों पर तैनात कार्मिकों और पर्यवेक्षकों को प्रोत्साहन धनराशि के उद्देश्य से 5000 रुपये प्रति स्टेशन की दर से दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ेः लखनऊ समेत चार शहरों में खुलेंगे चार्जिंग प्वाइंट स्टेशन, स्विच मोबिलिटी से हुआ समझौता

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया