अयोध्या: सीएचसी सोहावल में खून की जांच बंद, मोबाइल पर दी जा रही एक्स रे रिपोर्ट

अयोध्या: सीएचसी सोहावल में खून की जांच बंद, मोबाइल पर दी जा रही एक्स रे रिपोर्ट

सोहावल/अयोध्या, अमृत विचार। सीएचसी सोहावल की पटरी पर आई पैथोलॉजी की व्यवस्था छोटे-छोटे संसाधनों के अभाव में फिर लड़खड़ा गई है। दो महीने से खत्म हुई स्ट्रिप के कारण ब्लड की जांच ठप चल रही तो नई एक्स-रे मशीन भी अब बेमतलब की साबित हो रही है। इसकी फिल्म देने की जगह मरीज को मोबाइल में स्क्रीन शॉट दिया जा रहा है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कड़े निर्देशों के बाद किसी तरह पटरी पर आई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोहावल की पैथोलॉजी जांच प्रणाली पखवाड़ा भर भी नहीं चल पाई। आज हालत यह है कि मामूली सी स्ट्रिप की कमी के कारण मरीजों के ब्लड की जांच नहीं हो पा रही है। शुगर, यूरिक एसिड आदि की जांच संभव नहीं रह गई है। 

cats

आरोप है दो महीने से बरती जा रही लापरवाही और अस्पताल के बाहर चल रहे कुछ निजी पैथालोजी संचालकों की मिली भगत के कारण खून की जांच के लिए स्ट्रिप नहीं मंगाई जा रही है और मरीजों को इन्हीं निजी पैथोलॉजी का सहारा लेना पड़ रहा है। 

वहीं लाखों रुपए की आई एक्स-रे मशीन चल तो रही है लेकिन इसकी फिल्म मरीजों को नहीं दी जा रही है। फिल्म के अभाव में फिल्म की स्क्रीन शॉट मोबाइल पर मरीजों को देने की व्यवस्था बनाई गई है। जिनके पास अभी एंड्रायड फोन है ही नहीं वह जांच से किनारा कस रहे है। इलाज कराने गए कोला निवासी लाल मोहम्मद, अनीश खान ने इसकी शिकायत मुख्य चिकित्सा अधिकारी से की है।

पैथालॉजी चल रही है । कुछ जांच नहीं हो पा रही है। स्ट्रिप और फिल्म की आपूर्ति के लिए पत्र भेजा गया है, जल्द ही व्यवस्था हो जायेगी.., डॉ. प्रेम चंद प्रभारी, चिकित्सा अधिकारी।

ये भी पढ़ें- हरदोई: कोतवाली में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पानी पी रहे दो युवकों को लात-घूंसों से पीटा, मामले की जांच में जुटी पुलिस

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया