Kanpur News: अवनीश दीक्षित को 12 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा...एक हजार करोड़ से अधिक की जमीन कब्जे का मामला

सीजेएम व सत्र न्यायालय में जमानत याचिका दाखिल

Kanpur News: अवनीश दीक्षित को 12 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा...एक हजार करोड़ से अधिक की जमीन कब्जे का मामला

कानपुर, अमृत विचार। सिविल लाइंस स्थित नजूल की एक हजार करोड़ की भूमि कब्जाने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार पत्रकार अवनीश दीक्षित को मंगलवार को कोर्ट ने 12 अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा। 

पूर्व अध्यक्ष की ओर से कोर्ट में दो जमानत याचिकाएं दाखिल की गईं, जिसमें लेखपाल की ओर से दर्ज कराए गए मामले में सीजेएम की कोर्ट में याचिका दाखिल हुई ,जबकि डकैती के मामले में लोअर कोर्ट से जमानत खारिज होने के बाद सत्र न्यायालय में याचिका दाखिल की गई।

नजूल की भूमि पर कब्जाने के प्रयास में लेखपाल विपिन कुमार ने प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित समेत 13 नामजद व 20 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वहीं सैमुएल गुरूदेव सिंह की ओर से डकैती समेत अन्य धाराओं में 12 नामजद व 20 से 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 

अवनीश दीक्षित के अधिवक्ता शिवाकांत दीक्षित ने बताया कि गुरुदेव सैमुअल की तरफ से दर्ज मुकदमे में पुलिस ने अवनीश दीक्षित को कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने अवनीश को 12 अगस्त तक न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। इसके बाद लेखपाल के मुकदमें में सीजेएम सूरज मिश्रा की कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की। 

वहीं सैमुएल गुरूदेव की ओर से दर्ज कराए गए मुकदमें में लोअर कोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद जिला जज की कोर्ट में याचिका दाखिल की गई। सीजेएम कोर्ट ने याचिका की सुनवाई की तिथि एक अगस्त व जिला जज की कोर्ट ने दो अगस्त सुनवाई की तारीख निर्धारित की।

ये भी पढ़ें- कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष के करीबी पत्रकारों के घर पर छापेमारी...तलाशी अभियान चलाया, नहीं हाथ लगा DVR

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया