कासगंज: पंचशील गेट पर लगी गौतम बुद्ध की प्रतिमा अराजक तत्वों ने की खंडित, लोगों में आक्रोश

कासगंज: पंचशील गेट पर लगी गौतम बुद्ध की प्रतिमा अराजक तत्वों ने की खंडित, लोगों में आक्रोश
भीकमपुर के पंचशील गेट के ऊपर लगी प्रतिमा को खंडित करने के बाद हंगामा कटाते बुद्ध के अनुयायी।

कासगंज, अमृत विचार। 

साथ ही बुद्ध की खंडित प्रतिमा को बदलवाए जाने की मांग की। वहीं घटना की सूचना मिलते पटियाली सीओ और सुन्नगढी थानाध्यक्ष मौके पर पहुंच गए और गुस्साए ग्रामीणों को समझाया बुझाकर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

भीकमपुर गांव के बाहर पंचशील गेट बना हुआ है। गेट के ऊपर गौतम बुद्ध की प्रतिमा लगी हुई है। शनिवार की रात में अराजक तत्वों ने माहौल खराब करने के लिए प्रतिमा को खंडित कर दिया। इस मामले की जानकारी सुबह बुद्ध के अनुयायियों को हुई तो वह भारी संख्या में एकत्रित हो गए। उनका कहना था कि दूसरी बार पंचशील गेट से अराजक तत्वों ने छेड़छाड़ की है। पहले पंचशील गेट से झंडा उतार कर भगवा झंडा लगा दिया था। इस बार बुद्ध की प्रतिमा को खंडित कर दिया।

सीओ थानाध्यक्ष पहुंचे मौके पर
पंचशील गेट पर गौतम बुद्ध की प्रतिमा खंडित करने की खबर पाकर सीओ राजकुमार पांडेय और थानाध्यक्ष सरिता तोमर भारी फोर्स के साथ मौके पहुंचे। आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण अराजक तत्वों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। बाद में आरोपियों की गिरफ्तारी और खंडित प्रतिमा को बदलवाए जाने की मांग पर माने। तब जाकर ग्रामीणों का ग़ुस्सा शांत हुआ। सीओ ने कहा कि अराजक तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

प्रथम दृष्टया देख कर ऐसा प्रतीत होता है कि गौतम बुद्ध की प्रतिमा सीमेंट से छुटकर जमीन पर गिरकर टूट गई है। फिर भी ये लोग तहरीर दें तो मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। -सरिता तोमर, थानाध्यक्ष, सुन्नगढी।

ये भी पढ़ें- कासगंज: बरसात में नहाते समय खुले नाले में गिरा मासूम...डूबने से मौत, नगर पंचायत की लापरवाही आई सामने

ताजा समाचार

ISRO: इसरो के नए Satellite EOS-08 ने शुरू किया काम, अंतरिक्ष से भेज रहा तस्वीरें
लखनऊ: बाइक सवार बदमाशों ने कलेक्शन एजेंट को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस
लखनऊ: युवक ने बनाए शारीरिक संबंध, गर्भवती होने पर शादी से किया मना, पुलिस के सामने किया यह वादा फिर मुकरा
Sultanpur: सराफा डकैती कांड का एक और बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली
UP: माध्यमिक स्कूलों में 25 हजार अध्यापकों के पद खाली, पढ़ाई हो रही प्रभावित, शिक्षक संघ ने की यह मांग
बाराबंकी: बीमार भाई के लिए पानी में फूंक डलवाने गई थी नाबालिग, मौलाना ने पकड़कर की नापाक हरकतें, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा