सुल्तानपुर: मोची चैतराम को राहुल गांधी ने भेजी जूता बनाने की मशीन, की आर्थिक मदद

उपहार से गदगद चैतराम ने राहुल को भेजे दो जोड़ी जूते

सुल्तानपुर: मोची चैतराम को राहुल गांधी ने भेजी जूता बनाने की मशीन, की आर्थिक मदद

सुल्तानपुर, अमृत विचार। अपने पूर्वजों की कर्मभूमि सुल्तानपुर में बिल्कुल उन्हीं के अंदाज में नजर आए राहुल गांधी की चर्चा इस समय जिले से लेकर पूरे देश में हो रही है। शुक्रवार को यहां राहुल गांधी एक मुकदमे में एमपी-एमएलए कोर्ट में बयान दर्ज कराने आए थे। दिल्ली वापस लौटते समय वे गुप्तारगंज कस्बे के विधायक नगर में अचानक मोची चैतराम की दुकान पर रुक गए थे। 

उन्होंने मोची से जूता बनाने की विधि के बारे में पूछा और उनके साथ कोल्ड ड्रिंक पी थी। थोड़ी देर बातचीत की थी। मोची ने उनसे सहयोग मांगा था। शनिवार को मोची चैतराम के पास दिन में करीब 11 बजे फोन आया कि आपको राहुल गांधी ने जूता बनाने की मशीन भेजवाई है। दोपहर बाद करीब तीन बजे पुलिस की जीप में कुछ सिपाहियों के साथ राहुल की टीम चैतराम की दुकान पर पहुंची और उन्हें मशीन उपलब्ध कराई। मशीन पाकर चैतराम गदगद हो उठे। उन्होंने राहुल का आभार जताया। भेंट स्वरूप चैतराम ने राहुल गांधी के लिए दो जोड़ी जूते भेजवाया।

WhatsApp Image 2024-07-27 at 19.43.28_14a3cc84

चैतराम ने बताया कि उन्होंने जो जूते भेजे हैं वे काले रंग के चमड़े के नौ व 10 नम्बर के हैं। मशीन चलाने के बारे में जानकारी देने के बाद टीम वापस लखनऊ लौट गई। राहुल के जाने के बाद मोची चैतराम ने बताया कि अचानक मेरे पास राहुल गांधी के आने से बहुत खुशी मिली है।

गृह मंत्री पर टिप्पणी मामले में कोर्ट आए थे राहुल
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी केस में रायबरेली सीट से सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को एमपी-एमएलए कोर्ट में हाजिर हुए थे। वे करीब 20 मिनट कोर्ट में रहे। इसके बाद दिल्ली के लिए रवाना हो गए। इस दौरान दीवानी में उनके समर्थकों की काफी भीड़ रही। मजिस्ट्रेट शुभम वर्मा ने परिवादी को साक्ष्य पेश करने के लिए 12 अगस्त की तिथि नियत की गई है।

ये भी पढ़ें- सुल्तानपुर: सोमवार को सदन में फिर उठाऊंगा नीट का मुद्दा- राहुल गांधी