बदायूं: बीमार हुई तो ससुरालियों ने छोड़ा...इलाज कराने से किया इनकार, मायके में महिला की मौत

बदायूं: बीमार हुई तो ससुरालियों ने छोड़ा...इलाज कराने से किया इनकार, मायके में महिला की मौत
demo image

बदायूं, अमृत विचार। दो साल से अपने मायके रह रही थाना उसावां क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला की मौत हो गई। महिला की बीमारी के चलते दो साल पहले पति उसे उसहैत कस्बा में छोड़कर चला गया था। जिसके बाद महिला ने पति समेत ससुरालीजनों पर दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वहीं महिला की मौत के बाद मायका पक्ष की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

उसावां क्षेत्र के गांव उदैया नगला निवासी राजेंद्र की बेटी मंजू (26) की शादी तकरीबन छह साल पहले जिला संभल के थाना सिकंदरपुर वैश्य क्षेत्र के गांव डंबर नगला निवासी करन सिंह पुत्र रामपाल के साथ हुई थी। काफी समय से मंजू का स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा था और वह बीमार रहने लगी। कई डॉक्टरों से इलाज कराने के बाद भी सेहत में सुधार नहीं हो रहा था। राजेंद्र के अनुसार मंजू के बीमार रहने की वजह से ससुरालीजन उससे परेशान रहने लगे। 

आरोप है कि पति दो साल पहले मंजू को कस्बा उसहैत में छोड़कर चला गया। जिसके बाद मंजू अपने गांव पहुंचीं और आपबीती बताई। मायका पक्ष ने ससुरालीजनों से इलाज कराने को कहा लेकिन उन्होंने मना कर दिया। साथ ही मंजू को घर रखने से भी इनकार कर दिया। आरोप है कि ससुरालीजन दो लाख रुपये देने पर ही महिला को साथ रखने की बात कहने लगे। जिसके चलते महिला ने सात महीने पहले ससुरालीजनों पर दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

शुक्रवार सुबह लगभग 8 बजे मायके में महिला की तबीयत खराब हो गई और कुछ देर के बाद घर पर ही उसने दम तोड़ दिया। इसकी मायका पक्ष ने महिला के पति को सूचना दी लेकिन वह गांव नहीं पहुंचा। वहीं मायका पक्ष की सूचना पर गांव पहुंची पुलिस ने शनिवार को शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। 

ताजा समाचार

9 सितंबर का इतिहास: आज ही के दिन 9 महीने की मैरी स्टुअर्ट को स्कॉट्स की रानी किया गया था घोषित
लखनऊ: किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, ईंट से मुंह कुचला, मृत समझ भागे दरिंदे
वाराणसी:  मजदूर की बेटी जाएगी इसरो, अटल आवासीय विद्यालय की कक्षा 7 की छात्रा हैं श्वेता सत्ते
जम्मू-कश्मीर: राजौरी में नियंत्रण रेखा पर सेना ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम की, दो आतंकवादी ढेर
Kanpur Train Incident: इमरजेंसी ब्रेक पर सहम गए यात्री, मची चीख-पुकार...बोले- घबराहट होने पर बाहर झांका, हर तरफ अंधेरा ही आया नज़र
कानपुर में अब फर्रुखाबाद रूट पर कालिंद्री एक्सप्रेस पलटाने की साजिश...तेज धमाका सुन लोको पायलट ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक, दो लोगों के भागने की आशंका