सपा की बड़ी बैठक कल, नेता प्रतिपक्ष के नाम पर लगेगी मुहर-सबसे आगे चल रहा है ये नाम!

सपा की बड़ी बैठक कल, नेता प्रतिपक्ष के नाम पर लगेगी मुहर-सबसे आगे चल रहा है ये नाम!

लखनऊ, अमृत विचार। समाजवादी पार्टी की एक बड़ी बैठक कल प्रदेश कार्यालय पर बुलाई गई है, इस बैठक में सांसद और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मौजूद रहेंगे। बैठक में सपा के विधायकों और पदाधिकारियों को बुलाया गया है। सूत्रों के अनुसार बैठक में चर्चा के बाद यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के नाम की घोषणा पार्टी की तरफ से की जा सकती है।

पार्टी से जुड़े सूत्रों की मानें तो नेता प्रतिपक्ष की रेस में सबसे आगे इंद्रजीत सरोज का नाम है। वहीँ वरिष्ठता और अनुभव के आधार पर अखिलेश यादव चाचा शिवपाल यादव को भी ये जिम्मेदारी दे सकते हैं। बैठक के दौरान आगामी 29 जुलाई से शुरू हो रहे यूपी विधानमंडल दल के सत्र को लेकर रणनीति भी पार्टी की तरफ से तय की जाएगी। 

गौरतलब है कि संसद के सत्र में इंडिया गठबंधन की सहयोगी पार्टियां नीट परीक्षा समेत कई मुद्दों पर केंद्र सरकार को लगातार घेर रही हैं। अखिलेश यादव ने संसद में इस मुद्दे को लेकर अपनी बात कई बार रखी है। माना जा रहा है कि इस बार यूपी विधानमंडल का सत्र भी हंगामाखेज रहने के आसार हैं। समाजवादी पार्टी महंगाई, बेरोजगारी और पेपर लीक जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने का पूरा प्रयास करेगी। 

समाजवादी पार्टी से जुड़े सूत्रों की मानें तो प्रदेश में अपराध के बढ़ते ग्राफ को लेकर रणनीति बना ली गई है। सदन में आपराधिक आंकड़ों और पुलिस हिरासत में हुई मौतों को लेकर सपा सरकार से सवाल करेगी। कल होने वाली बैठक में सपा के शीर्ष नेतृत्व के अलावा वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के भी शामिल रहने की बात सामने आ रही है। 

ये भी पढ़ें - भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाना हर भारतीय की महत्वाकांक्षा, नीति आयोग की नौवीं शासी परिषद की बैठक में बोले पीएम मोदी