शाहजहांपुर: रोजगार सेवकों का भड़का गुस्सा...कार्य बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे, जानिए मांगें

शाहजहांपुर: रोजगार सेवकों का भड़का गुस्सा...कार्य बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे, जानिए मांगें
धरने पर बैठकर नारेबाजी करते रोजगार सेवक।

शाहजहांपुर/ सिंधौली, अमृत विचार। बकाया मानदेय और ईपीएफ दिलाए जाने व प्रशासनिक मद को मनमाने तरीके से भुगतान किए जाने के विरोध में कार्य बहिष्कार कर रोजगार सेवक ब्लॉक कार्यालय परिसर में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए। इस दौरान नारेबाजी कर प्रदर्शन भी किया। वहीं इस संबंध में सीडीओ को संबोधित ज्ञापन एडीओ पंचायत आदित्य सक्सेना को सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया है कि रोजगार सेवकों का सात से नौ माह का मानदेय और तीन माह का ईपीएफ बकाया चल रहा है। जबकि शासन की ओर से 120 करोड़ रुपये 20 जुलाई को अवमुक्त किया गया था। इस राशि को अवमुक्त करने के साथ ही निर्देश दिया गया था कि रोजगार सेवकों को बकाया मानदेय और ईपीएफ का भुगतान कर दिया जाए लेकिन भुगतान करने के बजाय अन्य मदों में रुपये खर्च कर लिए गए।

रोजगार सेवकों ने कहा कि हम लोगों को अल्प मानदेय दिया जाता है, वह भी समय से नहीं मिल पा रहा है। जिससे हम सभी के सामने आर्थिक संकट पैदा हो गया है। इस संबंध में डीएम को संबोधित ज्ञापन 22 जुलाई को बीडीओ को दिया गया था। आरोप लगाया कि यह ज्ञापन डीएम को नहीं भेजा गया। इस वजह से उनकी बकाया भुगतान की समस्या का हल नहीं हो पा रहा है। रोजगार सेवकों ने कहा कि मजबूरन वह लोग ब्लॉक कार्यालय परिसर में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने को मजबूर हैं।

इस दौरान वीरपाल, रघुवीर, ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह, सुशील कुमार, रामप्रताप, मनोज वर्मा, सतीश कुमार, ममता देवी, राजेश कुमार, सर्वजीत, नरेंद्र कुमार,नरवीर कुमार आदि तमाम लोग मौजूद रहे।

रोजगार सेवक हुआ बेहोश, मचा हड़कंप
धरने पर बैठे रोजगार सेवकों में गांव चढ़ारी निवासी ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह अचानक बेहोश हो गए, उन्हें इस हालत में देख रोजगार सेवकों में हड़कंप मच गया। चेहरे पर पानी डालकर उन्हें होश में लाया गया। रोजगार सेवकों ने बताया कि आदित्य की 11 वर्षीय बेटी बीमार चल रही है और उसका दिल्ली में इलाज चल रहा है, मानदेय नहीं मिलने से आर्थिक कमजोरी और बेटी की बीमारी की वजह से तनाव में आने से वह बेहोश हो गए।

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: सड़कों की दुर्दशा...छुट्टा पशु बढ़ा रहे परेशानी, व्यापारियों ने सौंपा ज्ञापन