हल्द्वानी: छात्र-अभिभावक कृपया ध्यान दें... ये 3 No.अपने Mobile पर कर लें Save

हल्द्वानी: छात्र-अभिभावक कृपया ध्यान दें... ये 3 No.अपने Mobile पर कर लें Save

हल्द्वानी, अमृत विचार। कई बार ऐसा होता है कि स्कूल आते-जाते वक्त मनचले छात्राओं को परेशान करते हैं या फिर अन्य प्रकरण जिनमें प्रताड़ना, यौन हमला, शिक्षा या अन्य तरह की समस्याएं सामने आती हैं। पर शर्म और अन्य कारणों के चलते आप आवाज उठा नहीं पाते ऐसे में राज्य बाल आयोग के कार्यालय जाए बिना भी सहायता मिल सकती है। प्रदेश के दूर पहाड़ी क्षेत्रों में रहने वाले बालक और बालिकाओं से जुड़े तमाम मामलों का समाधान आयोग व्हाट्सएप मैसेज के जरिए कर रहा है।

उसके लिए आयोग को सिर्फ व्हाट्सएप पर मैसेज करना होगा। सहायता के लिए इस समय तीन नंबर हैं, 9149136927, 9258127046 और 9258127046 इन पर शिकायत का मैसेज करने के बाद आयोग की टीम आपसे खुद संपर्क करेगी। ऐसे कई केस आए हैं जिनका निराकरण आयोग द्वारा किया गया है।

जिसमें छेड़छाड़ से लेकर एडमिशन करवाने और मनचलों को सबक सिखाने के मामले शामिल रहे हैं। तो आप भी इन नंबरों को अपने मोबाइल में सेव कर लें और यदि किसी भी प्रकार की आवश्यक्ता महसूस होती है तो इन पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

प्रदेश के दूर पहाड़ी क्षेत्रों में रहने वाले बालक-बालिकाओं से जुड़े तमाम मामलों का समाधान आयोग व्हाट्सएप मैसेज के जरिए कर रहा है। मैसेज करने वाला वास्तविक लगता है और उसकी शिकायत जायज हो तो उसकी तत्काल सहायता की जाती है। हमनें कई ऐसी शिकायतों का निवारण किया है।
- डॉ. गीता खन्ना, अघ्यक्ष, राज्य बाल आयोग