हल्द्वानी: तलवार चलाने वाले युवकों की हाव-भाव से पहचान कर रही पुलिस

हल्द्वानी: तलवार चलाने वाले युवकों की हाव-भाव से पहचान कर रही पुलिस

हल्द्वानी, अमृत विचार। नुमाइश में हुई चाकू और तलवारबाजी के मामले में पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं। पुलिस आईटीआई गैंग के एक भी गुर्गे की शिनाख्त नहीं कर पाई है। हालांकि करीब आधा दर्जन लोगों से इस मामले में पूछताछ की जा रही है। 

एमबी ट्रस्ट के मैदान में चल रही नुमाइश में बीते शनिवार की रात करीब 12 बजे आईटीआई गैंग और पार्किंग शुल्क वसूल रहे युवकों के बीच मारपीट हो गई थी। आरोप है कि इस मारपीट में आईटीआई गैंग के गुर्गों ने तलवार और चाकू से हमला किया, जिसमें एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।

मामले में कोतवाली पुलिस ने दोनों पक्षों के छह नामजद समेत 15 से 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। जांच में जुटी पुलिस ने घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी और कुछ लोगों के बनाए गए वीडियो जब्त किए। करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

इधर, सूत्रों के अनुसार हिरासत में लिए गए लोग खुद को बेकसूर बता रहे हैं। पुलिस के लिए सबसे बड़ी मुसीबत वह वीडियो और सीसीटीवी फुटेज हैं, जिनके आधार पर पुलिस ने युवकों को हिरासत में लिया। दरअसल, आधी रात हुई घटना की वजह से वीडियो और सीसीटीवी फुटेज में आरोपियों के चेहरे स्पष्ट नहीं है। ऐसे में पुलिस अब वीडियो में दिख रहे युवकों के हाव-भाव के आधार पर उनकी तलाश कर रही है। 

मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की जा चुकी है। घटना स्थल पर मौके पर मौजूद लोगों से पूछताछ की गई है और कुछ संदिग्धों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही आरोपी पकड़ लिए जाएंगे। 
- नितिन लोहनी, सीओ सिटी