लखीमपुर खीरी: डबल डेकर बस से 10 लाख की ब्राउन शुगर बरामद, चालक समेत तीन गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी: डबल डेकर बस से 10 लाख की ब्राउन शुगर बरामद, चालक समेत तीन गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। शारदानगर पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान मंगलवार को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने भारत-नेपाल सीमा के तिकुनिया से रोहतक जा रही निजी डबल डेकर बस की डिग्गी से 482 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद की है। बरामद ब्राउन शुगर की अनुमानित कीमत करीब दस लाख रुपये आंकी जा रही है। पुलिस ने बस को सीज कर चालक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। 

जिले के भारत-नेपाल सीमा के कस्बा तिकुनियां, गौरीफंटा, बिछिया आदि स्थानों से कई डबल डेकर बसें डग्गामारी कर महानगरों के साथ ही दूसरे राज्यों को आती-जाती हैं। मंगलवार को शारदा नगर पुलिस सीओ सिटी रमेश कुमार तिवारी के नेतृत्व में शारदा नगर बैराज पर चेकिंग अभियान चला रही थी।

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर तिकुनियां से रोहतक (हरियाणा) जा रही एक डबल डेकर बस को रोककर तलाशी ली। तलाशी के दौरान चालक की सीट के पीछे टूल बॉक्स से काली पन्नी के बंडल के अंदर दो पन्नियों से 482 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद हुई।

सीओ सिटी रमेश कुमार तिवारी ने बताया कि पुलिस ने हापुड़ के थाना बहादुरगढ़ के गांव राजैती निवासी बस चालक साजिद, परिचालक जावेद और मेरठ के थाना किठौर के गांव ललियाना निवासी हेल्पर साहिब अली को गिरफ्तार किया है। एनडीपीएस एक्ट के तहत तीनों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।