Unnao: वर्चस्व को लेकर दो पक्षों में चली ताबड़तोड़ गोली...तड़तड़ाहट से ग्रामीणों में दहशत, पुलिस ने फायरिंग की बात से किया इंकार

12 घायलों में 3 को जिला अस्पताल किया गाय रेफर

Unnao: वर्चस्व को लेकर दो पक्षों में चली ताबड़तोड़ गोली...तड़तड़ाहट से ग्रामीणों में दहशत, पुलिस ने फायरिंग की बात से किया इंकार

उन्नाव, अमृत विचार। बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव मऊ में सोमवार देर शाम दो प्रतिद्वंद्वी गुटों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले और कई राउंड फायरिंग हुई। गोलियों की तड़तड़ाहट सुन ग्रामीणों में दहशत फैल गई। झगड़े में दोनों पक्षों से करीब 12 लोग घायल हो गये। सूचना पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा। गांव में दोनों पक्षों के बीच तनाव अभी भी व्याप्त है। पुलिस ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया, जहां से 3 की हालत गंभीर देखते हुये जिला अस्पताल रेफर किया गया है। 

बांगरमऊ कोतवाली से 2 किलोमीटर दूर लखनऊ मार्ग स्थित मऊ गांव में सोमवार देरशाम दो प्रतिद्वंद्वी गुटों के आरिफ़ पुत्र चिंकू और मुहीब पुत्र रहीस के बीच विवाद हो गया। तभी दोनों पक्षों की ओर से तमाम लोग आमने-सामने आ गये और एक-दूसरे पर लाठी-डंडे और ईट-पत्थर चलाने लगे।

इसी बीच दोनों ओर से ताबड़तोड़ कई राउंड फायरिग हुई। झगड़े में एक पक्ष के ताहिर के भांजे जुनैद पुत्र मोबीन उर्फ पप्पू निवासी ग्राम रमजानी पुरवा माधौगंज हरदोई और मुहीब पुत्र रहीस निवासी मऊ बांगरमऊ सहित 6 लोग तथा दूसरे पक्ष के नियाजुद्दीन पुत्र अलाउद्दीन सहित 6 लोग गंभीर घायल हो गये। झगड़े की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के पहुंचते ही दोनों पक्षों के हमलावर भाग निकले। 

गांव में वर्चस्व कायम करने को लेकर बीते करीब तीन दशक से दो पक्षों के बीच तनातनी चली आ रही है। इन तीन दशकों के दौरान दर्जनों बार खूनी संघर्ष हो चुका है। दोनों पक्षों के बीच संघर्ष में एक-दूसरे पर दर्जनों रिपोर्टें कोतवाली में दर्ज हो चुकी है। जिनके मुकदमे अदालत में विचाराधीन है। 

पुलिस ने आनन-फानन घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने 3 घायलों को इलाज के लिये जिला अस्पताल रेफर कर दिया। दोनों पक्षों की ओर से घटना की तहरीर कोतवाली में दी गई है। आरिफ द्वारा कोतवाली में दी गई तहरीर में कहा गया कि वह गांव के अपने मित्र समीर पुत्र इरफान के घर मोहर्रम के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहा था। तभी विपक्षी फहीमुद्दीन, सुजाउद्दीन, नियाजुद्दीन, इस्लामुद्दीन व बदरुद्दीन सहित करीब दो दर्जन लोगों ने उसे घेर लिया और जान से मारने की नीयत से उस पर लाठी-डंडों और अवैध असलहों से हमला कर दिया। 

वहीं दूसरे पक्ष से मुहीब पुत्र रहीस की तहरीर में आरोप है कि वह अपने पुराने घर से वापस अपने नए घर आ रहा था। तभी पहले से ही लाठी-डंडों और नाजायज़ असलहों से लैस होकर घात लगाए बैठे पप्पू, दिलशाद, जावेद, सुशील, आरिफ व इरफान निवासी मऊ व शाहनूर निवासी ग्राम सुरसेनी सहित करीब 12 लोगों ने उस पर हमला कर दिया और फायरिग की। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस ने किया फायरिंग से इनकार

बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के मऊ गांव में हुए बवाल पर उन्नाव पुलिस ने अपने अधिकृत शोसल मीडिया ग्रुप पर बताया कि पुरानी रंजिश के लेकर गांव के फहीम पुत्र नईम (प्रधान पति) व सात-आठ व्यक्ति एवं प्रधान पद के प्रत्याशी रहेl जावेद पुत्र रज्जाक व 11-12 व्यक्ति के बीच फहीम  के घर के बाहर मारपीट हो गई। 

जिसमें प्रधान के घर के बाहर  खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। मारपीट में प्रधान पक्ष से  मुहीब, जुनैद नियाजुद्दीन घायल हुए। पुलिस ने उन्हे सीएचसी भेजा। जहां से नियाजुद्दीन को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। पुलिस ने फायरिंग होने से इनकार किया है।

ये भी पढ़ें- Unnao News: गंगा में उतराता मिला युवक का शव...मृतक की नहीं हो सकी शिनाख्त, जांच में जुटी पुलिस