लखनऊ : तालाब में जलकुंभी साफ करते समय मजदूर डूबा, सर्च अभियान जारी

एसडीआरएफ ने तीन को सकुशल बाहर निकाल नजदीकी अस्पताल में कराया भर्ती

लखनऊ :  तालाब में जलकुंभी साफ करते समय मजदूर डूबा, सर्च अभियान जारी

लखनऊ/काकोरी अमृत विचार। पारा थाना अंतर्गत भरोसा गांव में तालाब से जलकुंभी साफ कर रहे चार युवक डूबे गए। सूचना मिलते ही  घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने एसडीआरएफ की मदद से तीन मजदूरों को सकुशल बाहर निकला। जबकि, एक मजदूर का सुराग नहीं लग सका। गोताखोर कई घंटे तक तालाब में मजदूर की तलाश करते रहे, बावजूद इसके सफलता नहीं मिली। 

प्रभारी निरीक्षक बृजेश वर्मा के मुताबिक, मौदा गांव निवासी अनिल साहू (20) सोमवार को साथी मजदूर सूरज, रामबाबू और दरोगा के साथ भरोसा गांव में तालाब से जलकुंभी साफ करने गया था। तालाब के अंदर चारों जलकुंभी साफ कर रहे थे। इसी बीच चारों तालाब में डूब गए। मजदूरों के तालाब में डूबने की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई। ग्रामीणों ने फौरन पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी। जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू किया लेकिन नतीजा शून्य रहा। जिसके बाद पुलिस ने  एसडीआरएफ का सहयोग लिया।

करीब डेढ़ घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान टीम ने बारी-बारी से तीन मजदूरों को तालाब से बाहर निकाला। जबकि अनिल साहू का पता नहीं चला। किसी अनहोनी की आशंका पर गोताखोर देर शाम तक तालाब में खोजबीन करते रहे, लेकिन सफलता नहीं मिली। हालांकि, अनिल के न मिलने पर परिवार में कोहराम मच गया है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि तालाब में चार मजदूरों की डूबने की सूचना ग्रामीणों के माध्यम से मिली थी। समय रहते तीन मजदूरों को सकुशल बचाया गया है। एक मजदूर की तलाश की जा रही है। कल भी एनडीआरएफ टीम तालाब में सर्च ऑपरेशन करेगी। अभी कुछ भी कह पाना बेहद नामुमकिन है।

यह भी पढ़ें-बंथरा में युवक की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या, दो घायल

ताजा समाचार

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर चलती कार में युवती से दुष्कर्म : फर्जी प्रमाणपत्र लेने आई थी युवती
बहराइच: सीएचसी में मंडलायुक्त का छापा, कर्मचारियों में हड़कंप...कार्रवाई के दिए निर्देश 
कासगंज : जिला कारागार में अल्फाबेट के अनुसार मिलेंगे बंदियों को बैरक
Kanpur: अब IPL की तर्ज पर होगा KPL, टूर्नामेंट के लिए रखा गया इतने करोड़ का बजट...रणजी फार्मेट में होगी KDMA लीग
MPSC अभ्यर्थियों का प्रदर्शन: पवार ने मुख्यमंत्री शिंदे को लिखा पत्र, बैठक बुलाने का आग्रह किया
Kanpur: नगर निगम में भ्रष्टाचार में दबीं फाइलें, लोग वर्षों से काट रहे चक्कर, मृतकों के भी इतने मामले शामिल...