देहरादून: सरकार राज्य में 22 नई टाउनशिप विकसित करेगी : अग्रवाल

देहरादून: सरकार राज्य में 22 नई टाउनशिप विकसित करेगी : अग्रवाल

देहरादून, अमृत विचार। राष्ट्रीय रियल एस्टेट विकास परिषद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पर्यावरण  संरक्षण को ध्यान में रखते हुए टूरिज्म के साथ ही टाउनशिप निर्माण पर जोर दिया गया। मसूरी के एक होटल में हुई इस बैठक में देश के प्रमुख रियल एस्टेट कारोबारियों ने हिस्सा लिया। 

शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि डेवलपर का नाम ही विकास है। उत्तराखंड में काम करने की अपार संभावना है। राज्य के बड़े शहरों से तेजी से आबादी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार अब राज्य में 22 नए टाउनशिप विकसित करने पर विचार कर रही है।

इसके लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। उन्होंने आश्वस्त किया कि रियल एस्टेट में निवेश करने वालों को सरकार पूरा सहयोग देगी विशिष्ट अतिथि कृषि मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि पर्यटन राज्य होने के नाते उत्तराखंड में रियल एस्टेट विकास की अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि मसूरी में भी हाउसिंग प्रोजेक्ट लगाने पर विचार करना चाहिए। परिषद के नेशनल अध्यक्ष जी हरी बाबू ने कहा कि रियल एस्टेट देश की आर्थिकी की रीढ़ है। भारतीय अर्थव्यवस्था की आठ फीसदी जीडीपी का हिस्सा रियल एस्टेट व्यवसाय से आता है।

उपाध्यक्ष राजन बंधेलकर ने कहा कि देश के अन्य हिस्सों की तरह उत्तराखंड में भी रियल एस्टेट की अपार संभावना है। जरूरत ईमानदारी से काम करने की है। सरकार को भी इस दिशा में काम करना होगा। राष्ट्रीय रियल एस्टेट विकास परिषद के उत्तराखंड के अध्यक्ष व शिखर समूह चेयरमैन मनोज जोशी ने कहा कि उत्तराखंड मे रियल स्टेट को और बेहतर बनाने के लिए काम करने की जरूरत है।

कार्यक्रम में भारत सरकार के आवास विभाग के सलाहकार दिनेश कपिला, उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचिव राकेश शर्मा ने विचार रखें। कार्यक्रम में प्रवीण जैन, कपूला श्रीधर रेड्डी, सुनील चंद्र रेड्डी,हरप्रीत बेदी, इंदर सिंह बिष्ट, विशाल भाटिया,अशोक पाटनी, शिखर समूह के निदेशक कमलेश जोशी  राहुल भाटिया, आशीष अग्रवाल, मौजूद थे। संचालन ज्योति नारायण ने किया।