कासगंज: मासूम को छोड़कर मां लापता, मायके पक्ष ने लगाया हत्या कर शव गायब करने का आरोप

न्यायालय ने दिए पति सहित चार लोगों पर मुकदमा दर्ज कर विवेचना के आदेश 

कासगंज: मासूम को छोड़कर मां लापता, मायके पक्ष ने लगाया हत्या कर शव गायब करने का आरोप

कासगंज, अमृत विचार। अमांपुर थाना मासूम को छोड़कर मां संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई। महिला को पता न चलने पर मायके पक्ष के लोगों ने दहेज की खातिर हत्या कर शव गायब करने का आरोप लगाया है। मामले में पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज न किए जाने पर न्यायालय ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना के आदेश थाना अध्यक्ष अमांपुर को दिए हैं।

थाना सहावर के ग्राम गुड़गुड़ी निवासी नाथूराम ने अपनी पुत्री ममता की शादी करीब तीन वर्ष पूर्व अमांपुर थाने के ग्राम मुख्तयार नगला निवासी भानु प्रताप के साथ की थी। आरोप है कि अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर ममता को ससुराल वाले प्रताड़ित करते थे। नाथूराम ने ससुराल में जाकर ममता के ससुरालियों को समझा बुझा दिया, लेकिन व्यवहार में परिवर्तन नहीं हुआ। इस दौरान ममता ने एक पुत्री को भी जन्म दिया। 

बीती छह मई को भानु प्रताप ने फोन द्वारा सूचना दी की ममता बच्ची को छोड़कर कहीं चली गई है। नाथूराम रिश्तेदारों को साथ लेकर ममता की ससुराल मुख्त्यार नगला पहुंचा। पूछने पर ससुराल वालों ने बताया कि तुम्हारी पुत्री कहीं चली गई है। पुत्री का पता न चलने पर नाथूराम ने ममता के पति भानु प्रताप, सास वेदवती, देवर छोटे लाल व रामरतन को नामजद कर आरोप लगाते हुए कहा है कि उपरोक्त लोगों द्वारा मेरी पुत्री के साथ किए गए बर्ताव को लेकर मुझे पूर्ण विश्वास है कि मेरी पुत्री की दहेज के लिए हत्या कर उसके शव को गायब कर दिया है।

जानकारी देते हुए नाथूराम के अधिवक्ता  केशव मिश्रा ने बताया है कि पुलिस द्वारा FIR दर्ज न किए जाने पर उक्त आशय का प्रार्थना पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया। जिस पर थाना पुलिस से आख्या तलब करने के पश्चात मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने थाना अध्यक्ष अमांपुर को मुकदमा दर्ज कर विवेचना करने के आदेश दिए हैं

ये भी पढ़ें- कासगंज: गुरु पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, गुरुओं के चरणों में झुकाया शीश