Amroha News : प्रेशर कम होने से पलटे डिब्बे, रेल लाइन क्षतिग्रस्त...केमिकल का रिसाव होने पर मची अफरा-तफरी

लखनऊ-दिल्ली रेल मार्ग पर संचालन प्रभावित, कुछ ही देर पहले गुजरी थी सद्भावना एक्सप्रेस

Amroha News : प्रेशर कम होने से पलटे डिब्बे, रेल लाइन क्षतिग्रस्त...केमिकल का रिसाव होने पर मची अफरा-तफरी

अमरोहा, अमृत विचार। अमरोहा-काफूरपुर स्टेशनों के बीच एक कैंटेनर मालगाड़ी के डिब्बे रेल ट्रैक से उतरकर पलट गए। मालगाड़ी का प्रेशर कम होने से यह हादसा हुआ। रेल लाइन क्षतिग्रस्त होने से लखनऊ-दिल्ली मार्ग पर ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो गया। कई ट्रेनों ने स्टेशनों पर रोकनी पड़ी। देर रात तक इस रेल मार्ग पर ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं हो सका। हालांकि रेलवे के कर्मचारी कार्य में जुटे हुए थे। सूचना के बाद डीआरएम मुरादाबाद घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने घटना के संबंध में जानकारी ली।

डीआरएम मुरादाबाद राजकुमार सिंह के अनुसार, गोंडा के बाद शनिवार शाम सात अमरोहा में रेल हादसा हुआ। दरअसल, गोंडा कचहरी से चलकर मालगाड़ी गाजियाबाद जा रही थी। इस दौरान जैसे ही वह अमरोहा रेलवे स्टेशन से आगे बढ़ी तो प्रेशर डाउन होने के चलते मालगाड़ी बेपटरी हो गई। इससे मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरकर पलट गए। इससे रेल ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गए। सूचना के बाद पुलिस व रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि बेपटरी हुए कंटेनरों से केमिकल रिसाव होने के चलते आसपास के लोगों को ट्रैक से हटाया गया।

drm

घटनास्थल पर जानकारी लेते डीआरएम राजकुमार सिंह, साथ में अन्य।

इससे पहले ही दिल्ली से मुरादाबाद की ओर जाने वाली काठगोदाम एक्सप्रेस व दिल्ली से मुरादाबाद की ओर जाने वाली सद्भावना एक्सप्रेस भी इस ट्रैक से होकर गुजरीं थीं। गनीमत रही कि मालगाड़ी इन यात्री ट्रेनों के गुजरने के बाद ही डिरेल हुई। देर रात तक रेलवे कर्मचारी राहत एवं बचाव कार्य में जुटे थे। एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि लोको पायलट इकबाल प्रसाद के मुताबिक, मालगाड़ी का प्रेशर कम होने की वजह से हादसा हुआ। उधर, अमरोहा से दिल्ली की ओर जाने वाले रेलवे ट्रैक पर सद्भावना एक्सप्रेस डाउन लाइन पर जा रही थी। कुछ देर पहले सद्भावना एक्सप्रेस यहां से गुजरी थी। 

केमिकल का रिसाव होने पर मची अफरा-तफरी
रेल ट्रैक पर मालगाड़ी डिरेल होने के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई। दो कंटेनरों से केमिकल का रिसाव हो गया। इसके चलते आसपास के लोगों में भगदड़  मच गई। पलटे हुए डिब्बों को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुटी थी। मौके और पहुंची पुलिस व रेलवे कर्मियों ने भीड़ को वहां से खदेड़ा और राहत का कार्य शुरू किया। उधर, हादसे के बाद तेज धमाके की आवाज सुनकर लोग सहम गए।

ये भी पढ़ें : Amroha: मालगाड़ी के 10 डिब्बे पटरी से उतरे, 16 ट्रेनों का संचालन बाधित, प्रत्यक्षदर्शी बोले- 500 मीटर दूर तक पटरी उखड़ी