हरदोई: भाजपा विधायक ने अपनी ही सरकार में हुए तबादलों पर उठाए सवाल, सोशल मीडिया पर की पोस्ट 

हरदोई: भाजपा विधायक ने अपनी ही सरकार में हुए तबादलों पर उठाए सवाल, सोशल मीडिया पर की पोस्ट 

हरदोई, अमृत विचार। गोपामऊ सीट से भारतीय जनता पार्टी विधायक श्याम प्रकाश ने पंचायती राज महकमें में हुए तबादलों पर लिखा 'जितनी ज़्यादा चीनी,उतना ज़्यादा शर्बत मीठा'। उनकी पोस्ट साबित करती है कि सचिवों के तबादलों में जिसमें जितनी खनक,उसी हिसाब से कलस्टर बना कर सौंपी जाती है ग्राम पंचायतें। टड़ियावां ब्लाक की बात करें तो किसी सचिव के पास दो या तीन ग्राम पंचायतें है,तो कोई-कोई अनगिनत ग्राम पंचायतों पर कब्ज़ा किए हुए है।

भाजपा विधायक श्याम प्रकाश की पोस्ट सोशल मीडिया की सुर्खियों में है। इस बार भाजपा विधायक ने पंचायती राज महकमें में सचिवों के हुए तबादलों पर सवाल उठाया है। उन्होंनें शायराना अंदाज में अपनी ही सरकार को घेरते हुए सोशल मीडिया पर वायरल हुई पोस्टमें लिखा है कि 'जितनी ज़्यादा चीनी, उतना ज़्यादा मीठा शर्बत मीठा' आगे लिखा है कि 'किसी को 2 ग्राम पंचायतें, किसी को 9 मनमानी ग्राम पंचायतें' भाजपा विधायक ने ज़िम्मेदारों को आड़े हाथो लेते हुए लिखा है कि सुविधानुसार बनते है कलस्टर और होती है पोस्टिंग,जिम्मेदार लें संज्ञान'। इतना खरा-खरा लिखने के बाद उन्होनें साथ में तबादले की सरकारी फेहरिस्त भी शेयर की है। 

बताते चलें कि विधायक श्याम प्रकाश हर बार इसी तरह से अपनी ही सरकार को घेरते आए हैं। हाल ही में उन्होंने लोकसभा चुनाव-2024 के नतीजो को लेकर अपनी ही पार्टी पर तंज कसा था। इससे पहले भी कई बार विधायक श्याम प्रकाश अपनी पार्टी और प्रदेश के शासन-प्रशासन पर निशाना साधते रहें हैं। फिर एक बार सोशल मीडिया पर उनकी पोस्ट पर दनादन कमेंट किए जा रहे है।

जानिए क्या है मामला
गोपामऊ से भाजपा विधायक श्याम प्रकाश ने जिला पंचायत राज महकमें में हुए तबादलों पर तंज कसा है। जिला पंचायत राज में 11 सचिवों के तबादले हुए हैं इनमें ग्राम पंचायत अधिकारी और ग्राम विकास अधिकारी शामिल हैं। विधायक श्याम प्रकाश ने सोशल मीडिया पर जिला पंचायत राज में हुए तबादला पर लिखा है कि जितनी ज्यादा चीनी उतना ज्यादा शर्बत मीठा'। उन्होनें अपनी पोस्ट के साथ ही उस फेहरिस्त को शेयर किया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि किस सचिव के पास कितनी ग्राम पंचायतें हैं और किस सचिव के पास दो या फिर हद से ज्यादा सिर्फ तीन ग्राम पंचायतें ही हैं। विधायक समर्थकों का कहना है कि ऐसा करने के पीछे सिर्फ यही मकसद है कि सच्चाई को सामने लाया जाए।

25 (13)

ये भी पढ़ें -पुलिस की पकड़ से छूटते ही युवक ने किशोरी के पिता को चाकू से गोदा, भीड़ ने पकड़कर की पिटाई