अयोध्या: इधर चुराया और उधर खुल गया पुर्जा-पुर्जा...चोरी के वाहनों को खपाने का नया तरीका, तीन गिरफ्तार

अयोध्या: इधर चुराया और उधर खुल गया पुर्जा-पुर्जा...चोरी के वाहनों को खपाने का नया तरीका, तीन गिरफ्तार
अयोध्या-बरामद बाइक, कल-पुर्जे और आरोपी के साथ पुलिस

अयोध्या,अमृत विचार। वाहन चोरों ने चोरी के वाहनों को ठिकाने लगाने का नया तरीका अख्तियार किया है। अब वाहन चोरी के बाद वाहन का पुर्जा-पुर्जा अलग-अलग करवा दे रहें हैं और इन पुर्जों को बेच कर अच्छी खासी रकम हासिल कर रहे हैं।

जिला अस्पताल परिसर से गायब एक बाइक के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद यह खुलासा हुआ है। पुलिस ने तीन को गिरफ्तार कर वाहन चोरी के दो मामलों का पर्दाफाश किया है।  

गौरतलब है कि पूराकलन्दर थाना क्षेत्र के काजीपुर ग्राम निवासी राजेन्द्र कुमार निषाद की बाइक यूपी 42 एवाई 2917 किसी ने 8 जुलाई की शाम 6 बजे जिला अस्पताल परिसर से पार कर दी थी। वाकया सीसीटीवी फुटेज में कैद हुआ था।

वहीं 17 जून को टकसाल स्थित आलू गोदाम से मिस्त्री कैण्ट थाना क्षेत्र के गोदनहर का पुरवा अबुसराय निवासी संजय कुमार की बाइक यूपी 42 वी 4603 चोरी हुई थी। वाहन चोरी के मामलों की पड़ताल में जुटी पुलिस को जानकारी मिली थी बाइक मिस्त्री की मिलीभगत से चोरी के बाइकों के पुर्जे जरूरतमंदों को बेचे जा रहे हैं।  

नगर कोतवाल अश्विनी पांडेय ने बताया कि दोनों मामलों की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की थी। पुलिस टीम ने वाहन चोर सुनील कुमार निवासी ककरही बाजार थाना कैंट के साथ मिस्त्री का काम करने वाले नगर कोतवाली क्षेत्र के अफीम कोठी नोगड़ा दुआना निवासी अभय सोनकर और नहर बाग निवासी पवन कुमार को अफीम कोठी के पास से गिरफ्तार किया है। जिला अस्पताल से चोरी बाइक के पुर्जे और टकसाल से चोरी बाइक बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि टकसाल से चोरी बाइक पुरानी होने के चलते पुर्जा-पुर्जा होने से बच गई। यह लोग पहले भी बाइक चोरी में जेल जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें- अयोध्या: 100 अवैध हॉस्पिटल चिह्नित, 26 को नोटिस जारी