कासगंज: मां की ममता तार-तार, नवजात को पशुओं के चारे की नाद में फेंका

कासगंज: मां की ममता तार-तार, नवजात को पशुओं के चारे की नाद में फेंका
पशुओं की नाद में मिले बच्चे को ग्रामीणों ने उठाकर चारपाई पर लिटाया।

कासगंज, अमृत विचार। सहावर थाना क्षेत्र के गांव जहांगीरपुर में मां की ममता तार तार हो गई। गुरुवार की रात को एक मां अपने नवजात बच्चे को पशुओं के चारे की नाद में फेंक दिया। शुक्रवार सुबह वहां से गुजर रही महिला को नवजात के रोने की आवाज आई तो उन्होंने उसे उठाया। जिसके बाद तमाम ग्रामीण एकत्रित हो गए। जो बच्चे की मां कोस रहे हैं। पुलिस ने बच्चे को इलाज के लिए सहावर सीएचसी में भर्ती कराया है।

शुक्रवार की सुबह जहांगीर पुर गांव निवासी जोगी की गाय की नाद में एक नवजात बच्चा पड़ा हुआ मिला है। आशंका जताई जा रही है कि नवजात को जन्म देने वाली युवती बच्चे को गुरुवार की रात में रखकर चली गई है। शुक्रवार की सुबह नाद में चारा डालने पहुंची महिला ने बच्चे को तौलिया में लिपटा और रोता हुआ देखा तो वह दंग रह गई। उन्होंने इस मामले की जानकारी परिजनों को दी। जिसके बाद तमाम ग्रामीण नवजात को देखने के लिए उमड़ पडे।

इस दौरान जोगी नाम के व्यक्ति ने बच्चा मिलने की जानकारी पुलिस को दी। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और बच्चे को सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां नवजात का इलाज चल रहा है।

मां को कोस रहे ग्रामीण
नाद में नवाजात मिलने की खबर सुनकर तमाम ग्रामीण महिलाएं और पुरुष मौके पर पहुंच गए। कोई बच्चे को अवैध बता रहा था, तो कोई बच्चे की मां के बारे में तरह तरह की चर्चा कर रहा था। आंशका जताई जा रही कि बच्चे का कुछ समय पहले ही जन्म हुआ है और लोक लाज के डर से उसे फेंक दिया गया। बच्चे की मां को लोग कोसते हुए नहीं थक रहे हैं।

नवजात बच्चा मिलने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। बच्चे को उठाकर सहावर सीएचसी में भर्ती कराया गया है। बच्चा मिलने की सूचना जिला प्रोबेशन अधिकारी को दे दी गई। उनकी देखरेख में बच्चे का उपचार चल रहा है। बच्चा किसने फेंका है, इसका पता लगाया जा रहा है। -प्रवेश राणा, इंस्पेक्टर, सहावर