अयोध्या: दो करोड़ के 47 प्रस्तावों पर नगर पंचायत ने लगाई मुहर

तीन घंटे चली बोर्ड की बैठक, विकास कार्यों पर मंथन 

अयोध्या: दो करोड़ के 47 प्रस्तावों पर नगर पंचायत ने लगाई मुहर
अयोध्या : नगर पंचायत खिरौनी बोर्ड की बैठक में मौजूद चेयरमैन और सभासद

सोहावल/अयोध्या, अमृत विचार। खिरौनी सुचित्तागंज नगर पंचायत की बैठक में लगभग दो करोड़ रुपए के 47 प्रस्तावों वाली कार्य योजना पर मुहर लगाई गई। लगभग 3 घंटे तक चली बैठक में चेयरमैन रेशमा भारती के साथ मौजूद सभासदों ने पूर्व में हुए कार्य प्रस्ताव की समीक्षा के साथ रुके हुए विकास कार्यों पर मंथन किया। कई मुद्दों पर कुछ सभासदों ने नाराजगी दिखाते हुए जिम्मेदार अधिकारियों को घेरा और ठेकेदारों के भ्रष्टाचार पर उंगली उठाई।

लंबे समय बाद शुक्रवार को दोपहर नगर पंचायत के सभागार में हुई इस बैठक पर सभी की निगाह लगी थी। ईओ और चेयरमैन दोनों गुटों के बीच कुछ मतभेद के चलते पिछली बैठक में जमकर हुई झड़प और पुलिस कार्रवाई के बाद माना जा रहा था कि बैठक इस बार भी हंगामे दार होगी लेकिन सभासदों ने इस बार सूझ बूझ का परिचय दिया तो ईओ और चेयरमैन भी एक मंच पर सहमति देते दिखाई पड़े। 

सभासद फरीद अहमद ने करीब 4 दर्जन प्रस्ताव रखे जाने की बात कही तो आशीष श्रीवास्तव, अजय कुमार, अंकुर आदि ने पुरानी कार्य योजनाओं को लेकर सवाल खड़े किए। कुछ निर्माण में ठेकेदारों द्वारा घटिया काम किए जाने पर रोष व्यक्त किया। चेयरमैन ने इस बात पर बल दिया कि प्रस्तावित योजनाओं को समय से और मानकों पर खरा पूरा किया जाए। 

15 वार्ड वाले नगर पंचायत की बैठक शांति और सद्भावना पूर्ण रही है। लगभग 47 प्रस्ताव आए इन्हें लेकर करीब दो करोड़ की विकास योजनाओं पर मुहर लगी है। माहौल अच्छा रहा सभी सभासदों के नए पुराने प्रस्ताव दोनों की समीक्षा की गई-सचिन पटेल, ईओ खिरौनी नगर पंचायत

ये भी पढ़ें- अयोध्या: कर्मियों से मांगा गया पुरानी पेंशन का विकल्प, मची हलचल