Kanpur Weather Today: आसमान साफ रहने से सूरज का मिजाज गर्म...बूंदाबांदी होने से बढ़ी उमस, लोग हो रहे परेशान

कानपुर में धूप निकलने से लोग परेशान

Kanpur Weather Today: आसमान साफ रहने से सूरज का मिजाज गर्म...बूंदाबांदी होने से बढ़ी उमस, लोग हो रहे परेशान

कानपुर, अमृत विचार। आसमान साफ रहने से तापमान का ग्राफ लगातार चढ़ता जा रहा है। गुरुवार को सुबह कई इलाकों में बूंदाबांदी तो हुई, लेकिन दोपहर में फिर निकली धूप ने उमस बढ़ा दी। उमस के कारण लोग परेशान रहे।  मौसम विभाग स्थानीय स्तर पर हल्की बारिश की संभावना जता रहा है। 

कानपुर मंडल में करीब 10 दिनों से अच्छी बारिश नहीं हुई है। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विशेषज्ञ डा. सीबी सिंह बताते हैं कि 19 जुलाई के बाद बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना बढ़ी है। अगले हफ्ते अच्छी बारिश के आसार हैं। उन्होंने बताया कि आसमान में बादलों का जमघट लगता है लेकिन हवा अच्छी चलने से बादल उड़ जाते हैं। 

आसमान साफ रहने से गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है। अभी फिलहाल ऐसा ही मौसम रहेगा। डॉ. सिंह ने बताया कि न्यूनतम तापमान सामान्य से 2.8 डि.से. ऊपर चढ़कर 29 डि.से. दर्ज हुआ है। अगले पांच दिनों में हल्के बादल छाए रहने के कारण 19 से 21 के मध्य हल्की वर्षा होने के आसार हैं। 

यूं रहेगा तापमान 

तिथि : अधिकतम : न्यूनतम 

18 जुलाई : 36 डि.से. : 29.5 डि.से. 
19 जुलाई : 37 डि.से. : 30.0 डि.से. 
20 जुलाई : 37.5 डि.से. : 30.5 डि.से.

ये भी पढ़ें- Indian Railway: हर दूसरी ट्रेन में ओवरक्राउड, परेशानी झेल रहे यात्री...जनरल टिकट पर आरक्षित कोच में कर रहे सफ