बस्ती छात्र अपहरण काण्डः मारपीट के दौरान मोहित की हुई मौत, 3 और अभियुक्त गिरफ्तार

बस्ती छात्र अपहरण काण्डः मारपीट के दौरान मोहित की हुई मौत, 3 और अभियुक्त गिरफ्तार

बस्ती। उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में कोतवाली थानाक्षेत्र के पिकौरा दत्तूराय मोहल्ले से दिन दहाड़े हुए एक छात्र के अपहरण मामले का आखिरकार पांच दिन बाद बुधवार को पटाक्षेप हो गया। इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया कि मारपीट के दौरान मोहित यादव की मौत हो गयी और इसके बाद उन्होंने मोहित के शव को कुआनो नदी में फेंक दिया।

यहां बुधवार को इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी(एसपी) ने बताया कि लालगंज थाना क्षेत्र के सुकरौली गांव निवासी मोहित यादव कोतवाली थानाक्षेत्र के पिकौरा दत्तूराय मोहल्ले में अनिवाश सिंह केमकान में किराये पर रहता था। शुक्रवार 12 जुलाई को उसका अपहरण हो गया था।

पुलिस ने मकान मालिक अविनाश सिंह के तहरीर पर आदित्य विक्रम सिंह, पुलकित गर्ग, सत्यम कसौधन, मोनू, सैय्यद इलहान एवं कई अन्य अज्ञात व्यक्तियों के विरूद्ध भारतीय न्याय संहिता के तहत धारा 140 (1), 333, 324, (4), 115(2), 191 के तहत मुकदमा दर्ज करके मोहित यादव का तलाश करने के लिए पुलिस टीम गठित की गयी थी और सीसी टीवी फुटेज के आधार पर इस घटना में शामिल कई और लोगों के विरूद्ध कार्रवाई की जा रही थी।

इस दौरान पिछले दिनों घटना में लिप्त चार अभियुक्तों मोनू जायसवाल, अमन गुप्ता, करन जायसवाल, सादिक उर्फ सुड्डू ‘‘नौडी’’ निवासी गांधी नगर थाना कोतवाली को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से एक चार पहिया वाहन तथा दो मोटरसाईकिल बरामद की गयीं थीं । आज 17 जुलाई को आदित्य विक्रम सिंह निवासी चंगेरवा बाबू, प्रेरित पाल उर्फ गोरख निवासी भरवलिया थाना लालगंज जनपद बस्ती तथा अनुद्राक्ष पाण्डेय निवासी ग्राम डोमसरा थाना त्रिलोकपुर जनपद सिद्धार्थनगर को गिरफ्तार किया गया है ।

गिरफ्तार करने के बाद अभियुक्तों ने बताया कि मोहित ने सत्यम का एक अश्लील वीडियो बना लिया था जिसको डिलीट कराने के लिए हम लोग उसके घर पर गये और मारपीट कर गाड़ी में बैठा लिये और रास्ते में उसका टीशर्ट (कपड़ा) बदलकर काले रंग की शर्ट पहना दी ,इस दौरान मोहित की मौत हो गयी और हम ने शव को घाघरा या कुंआनो नदी में फेंक दिया लेकिन शव के फेंकने का स्थान चिन्हित नही कर पा रहे है।

उन्होंने बताया कि पुलिस टीम एवं एसडीआर एफ द्वारा घाघरा एवं कुंआनो नदी में मोहित के शव का तलाश किया जा रहा है। इस घटना में और भी लोग शामिल है सबका चिन्हीकरण करके गिरफ्तारी करायी जा रही है, शीघ्र ही सभीअभियुक्तों की गिरफ्तार कर ली जायेगी और मोहित यादव के शव को बरामद कर लिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि इन लोगों के विरूद्ध गैगस्टर एक्ट के तहतभी कार्यवाही की जायेगी। गिरफ्तारी के आधार पर अभियुक्तों के विरूद्ध भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) के तहत धारा 103 (1) तथा 238 की वृद्धि करअन्य आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि इस घटना में लिप्त सभी अभियुक्तों के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी किसी को छोड़ा नही जायेगा।

गौरतलब है कि मोहित यादव द्वारा सत्यम का अश्लील वीडियो बनाना भारी पड़ गया और उसकी हत्या हो गयी है उधर समाजवादी पार्टी (सपा) के सदस्य जिलाधिकारी कार्यालय के समीप आमरण अनशन कर रहे है। मंगलवार की देर रात्रि को आमरण अनशन करते समय समाजवादी पार्टी (सपा) के जिलाध्यक्ष एवं सदरविधायक महेन्द्र नाथ यादव की तबीयत अचानक बिगड़ गयी थी जहां पर चिकित्सकों ने पहुंचकर उनका उपचार शुरू किया था।

ये भी पढ़ें -UP: शिक्षकों के आगे झुकी सरकार! डिजिटल अटेंडेंस को किया स्थगित, कमेटी का किया गया गठन