Kanpur News: ड्राइविंग लाइसेंस के लिए लोग काट रहे चक्कर...परिवहन मुख्यालय से प्रिटिंग में आ रही दिक्कत

एक माह से ज्यादा पहले भेजा जा चुका आवेदकों का ब्योरा

Kanpur News: ड्राइविंग लाइसेंस के लिए लोग काट रहे चक्कर...परिवहन मुख्यालय से प्रिटिंग में आ रही दिक्कत

कानपुर, अमृत विचार। कानपुर समेत पूरे प्रदेश में करीब डेढ़ लाख ड्राइविंग लाइसेंस डंप हो गए हैं। यह लाइसेंस मुख्यालय में प्रिंट नहीं हो पा रहे हैं। परेशान लोग लगातार संभागीय परिवहन कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन एक ही जवाब मिल रहा है कि अभी डीएल लखनऊ से बनकर नहीं आया है। 

अधिकतर मामलों में एक माह से ज्यादा हो चुका है, ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया पूरा कर आवेदक का विवरण मुख्यालय भेजा जा चुका है, लेकिन वहां से ड्राइविंग लाइसेंस की प्रिटिंग नहीं हो पा रही है। कानपुर में करीब 5000 लोग ड्राइविंग लाइसेंस से वंचित हैं।

प्रदेश भर में वाहनों की चेकिंग हो रही है, ये चेकिंग उन लोगों के लिए मुसीबत बनी है, जिन्होंने ड्राइविंग लाइसेंस की सारी प्रक्रिया पूरी कर दी है लेकिन उन्हें लाइसेंस नहीं मिला है। लोगों का कहना है कि पुलिस और ट्रैफिक विभाग डीएल लंबित होने की बात सुनने को तैयार नहीं है। लोगों के चालान हो रहे हैं। 

ऐसे कई पीड़ित संभागीय परिवहन कार्यालय पहुंचे और अधिकारियों को अपनी पीड़ा बताई। इसी प्रकार वाहनों का पंजीकरण प्रमाण पत्र (आरसी) भी नहीं मिल रहा है। परेशान लोगों का कहना है कि कई-कई सप्ताह दौड़ना पड़ रहा है। 

क्या बोले अधिकारी 

लखनऊ मुख्यालय से ड्राइविंग लाइसेंस प्रिंट होकर नहीं आ रहे हैं। प्रयास है कि जल्द से जल्द लोगों को लाइसेंस उपलब्ध करा दिए जाएं। लोग दलालों के चक्कर में नहीं पड़ें और सीधे समस्या लेकर आएं, तुरंत निदान किया जाएगा।- आलोक कुमार, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन

ये भी पढ़ें- Kanpur News: नारामऊ में बनेगा एंटी करप्शन ब्यूरो का थाना...अभी सिर्फ एक कमरे में चल रहा, स्टाफ भी बढ़ेगा