Kanpur Dehat: गेस्ट हाउस में आई थी बारात, द्वारचार कार्यक्रम के दौरान किशोरी की मां पुलिस लेकर पहुंची...बिन दुल्हन लौटा दूल्हा

कानपुर देहात में मां ने नाबालिग बेटी की रुकवाई शादी

Kanpur Dehat: गेस्ट हाउस में आई थी बारात, द्वारचार कार्यक्रम के दौरान किशोरी की मां पुलिस लेकर पहुंची...बिन दुल्हन लौटा दूल्हा

कानपुर देहात, अमृत विचार। रूरा थानाक्षेत्र के एक गांव की रहने वाली किशोरी की शादी तय हुई थी। सोमवार को कस्बे के एक गेस्ट हाउस में बारात भी आ गई। द्वारचार का कार्यक्रम चल रहा था। उसी दौरान शादी में पहुंची नाबालिग की मां ने पुलिस से शिकायत कर शादी रुकवा दी। जिसके चलते बारात बिन दुल्हन लौट गई।

रूरा थानाक्षेत्र की रहने वाली किशोरी की शादी डेरापुर क्षेत्र में हुई थी। किशोरी के पिता की मौत के बाद वह अपने बाबा और दादी के साथ रहती है, जबकि उसकी मां अपने मायके औरैया में रहती है। 

सोमवार को किशोरी की बारात रूरा कस्बे के एक गेस्ट हाउस में आई थी। द्वारचार कार्यक्रम के दौरान किशोरी की मां गेस्ट हाउस में पुलिस लेकर पहुंच गई और अपनी सास, ससुर, ननद व ननदोई पर नाबालिक पुत्री की शादी कराने का आरोप लगाकर शादी रुकवा दी। जिसके चलते बारात लेकर आए दूल्हे को बिना दुल्हन के ही लौटना पड़ा। 

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे कस्बा चौकी इंचार्ज राकेश सिंह वर-वधू व उनके परिजनों पक्षों को थाने लेकर आए। थाना प्रभारी शिवनारायण सिंह ने बताया कि स्कूल के प्रपत्रों के अनुसार वधू नाबालिग पाई गई है। जिला बाल कल्याण समिति की टीम को बुलाकर नाबालिग को उनके सुपुर्द कर दिया गया है। समिति की रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- कानपुर में पुलिस की गोतस्करों से मुठभेड़: खाकी पर झोंका फायर, दो के पैर में लगी गोली...गिरफ्तार