गोंडा: बिजली कटौती से गुस्साए ग्रामीणों ने पावर हाउस में जड़ा ताला, एसडीओ जेई भागे

बेलसर के शुक्ला गंज विद्युत उपकेंद्र पर 2.30 बजे रात तक चला बवाल

गोंडा: बिजली कटौती से गुस्साए ग्रामीणों ने पावर हाउस में जड़ा ताला, एसडीओ जेई भागे

गोंडा, अमृत विचार। बेलसर में लगातार की जा रही अघोषित बिजली कटौती से सोमवार की रात ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। नाराज लोग रात‌ करीब 11 बजे बेलसर के शुक्लागंज विद्युत उपकेंद्र पहुंच गए और बिजली कर्मियों को कार्यालय से बाहर कर उपकेंद्र पर ताला जड़ दिया। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए एसडीओ व जेई उपकेंद्र से भाग खड़े हुए। 

लोगों ने सीबीएन मार्ग पर जाम लगा दिया और धरने पर बैठ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझने की कोशिश की लेकिन नाराज लोग हंगामा करते रहे। 3 घंटे तक चले इस हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद रात करीब 2:30 बजे पुलिस अधिकारियों के आश्वासन पर ग्रामीण माने।
 
बारिश के बीच उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है‌। इस पर अघोषित बिजली कटौती ने लोगों ने मुश्किलें बढ़ा दी है। रात में बिना किसी सूचना के बिजली काट दी जा रही है। पूरे जिले की तस्वीर लगभग एक जैसी है। ग्रामीण इलाकों में तो हालात और भी बदतर हैं। गांवों में मुश्किल से 8-10 घंटे बिजली ही मिल रही है। सोमवार की रात बेलसर के शुक्लागंज विद्युत उपकेंद्र की बिजली रात 10.30 बजे अचानक काट दी गयी। 

ग्रामीणों ने उपकेंद्र पहुंचकर जानकारी की तो पता चला कि पूरी लाइन ठीक है। कहीं कोई फॉल्ट नहीं है इसके बावजूद बिना किसी सूचना के बिजली कटौती की जा रही है। इससे ग्रामीण आक्रोशित हो उठे और हंगामा करने लगे। इसी बीच आसपास के गांव के सैकड़ों लोग उपकेंद्र पहुंच गए और बिजली कर्मियों को कार्यालय से बाहर कर उपकेंद्र के गेट पर ताला जड़ दिया। 

ग्रामीणों के सवालों का जवाब देने के बजाय एसडीओ व जेई मौके से भाग खड़े हुए। इससे ग्रामीणों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और सैकड़ों लोग बीच सड़क धरने पर बैठ गए। इससे सीबीएन मार्ग पर जाम लग गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की लेकिन ग्रामीण नहीं माने। करीब तीन घंटे तक मान मनौव्वल का काम चलता रहा।

ग्रामीण बिजली कटौती का कारण जानने पर अड़े रहे। रात करीब 2.30 बजे तक‌ चलो इस हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद पुलिस अधिकारी नाराज ग्रामीणों को समझाने में कामयाब हुए। इसके बाद ग्रामीणों ने सड़क से जाम हटाया और आवागमन बहाल कराया। ग्रामीणों ने बिना किसी सूचना के बिजली कटौती करने वाले बिजली कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें:-Mumbai-Pune Expressway पर बस और ट्रैक्टर की टक्कर में पांच की मौत, 42 घायल