भाषा विश्वविद्यालयः 996 सीट पर 659 अभ्यार्थियों ने दी प्रवेश परीक्षा, इस कोर्स में डायरेक्ट होगा एडमिशन

भाषा विश्वविद्यालयः 996 सीट पर 659 अभ्यार्थियों ने दी प्रवेश परीक्षा, इस कोर्स में डायरेक्ट होगा एडमिशन

लखनऊ, अमृत विचारः ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में विभिन्न विषयों की प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। इस वर्ष से विश्वविद्यालय सभी कोर्सों के लिए समर्थ पोर्टल के माध्यम से प्रवेश दे रहा है। साथ ही अपने प्रोफेशनल कोर्सेस में प्रवेश परीक्षा के माध्यम से विश्वविद्यालय प्रवेश देगा, जिस फेहरिस्त में 08 विषयों के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें B PHRMA, D PHRMA, M TECH, MBA, MCA, BCA, BBA एवं BTECH (समस्त शाखा) हेतू प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया।

प्रवेश परीक्षा का दो पालियों में आयोजित किया गया, जिसमें आवेदकों ने लिखित परीक्षा दी। प्रथम पाली सुबह 11 से 12 बजे आयोजित की गई। वहीं दूसरी पाली दोपहर 3 से 4 बजे के मध्य आयोजित की गई। प्रथम पाली में कुल 300 अभ्यर्थियों में से 161 ने परीक्षा दी। वहीं दूसरी पाली में कुल 696 में 498 अभ्यर्थियों ने लिखित प्रवेश परीक्षा दी।

प्रवेश समन्वयक प्रो. एहतेशाम अहमद ने बताया कि आज की प्रवेश परीक्षा का परिणाम 15 जुलाई को विश्वविद्यालय वेबसाईट पर घोषित कर दिया जाएगा। परीक्षार्थी www.kmclu.ac.in पर लॉगिन कर के अपना परिणाम देख सकते हैंI प्रवेश परीक्षा के सफल आयोजन में प्रवेश समन्वयक प्रो. एहतेशाम अहमद, प्रो. सौबान सईद, नीरज शुक्ल, डॉ. वसी अहमद आज़म अंसारी की अहम भूमिका रहीI वहीं उन्होंने बताया कि जिन भी अभ्यर्थियों ने JEE अथवा इंजीनियरिंग के लिए कोई भी अन्य प्रवेश परीक्षा दे रखी हैं। वे अपने स्कोर कार्ड के साथ BTech में प्रवेश के लिए विश्विद्यालय में सीधे संपर्क कर सकते हैं। उनका एडमिशन डायरेक्ट हो सकता है।

यह भी पढ़ेः  लखनऊ में इंडियन पैरा जूडो एकेडमी में दी अपनी तैयारियों को धार, पेरिस पैरालंपिक में पदक पर नजर