पीएम किसान समृद्धि कार्ड योजना का अयोध्या में बुरा हाल, मसौधा में 250 तो सोहावल अब तक नहीं खुला खाता, जानें वजह

कृषि विभाग एक कैंप तक नहीं लगा सका 

पीएम किसान समृद्धि कार्ड योजना का अयोध्या में बुरा हाल, मसौधा में 250 तो सोहावल अब तक नहीं खुला खाता, जानें वजह

सोहावल/अयोध्या, अमृत विचार। किसानों को समृद्धशाली बनाने के लिए भारत सरकार द्वारा लागू की गई महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री किसान समृद्धि कार्ड बनाने का काम तकनीकी खामियों के कारण सोहावल में शुरू नहीं हो सका। योजना को शुरू हुए सप्ताह भर बीत जाने के बावजूद एक भी पंचायत में कृषि विभाग का कैंप नहीं लग पाया जबकि विकासखंड मसौधा में अब तक 250 से ज्यादा किसानों का रजिस्ट्रेशन कर कार्ड बनाया गया है।

योजना को लेकर प्रदेश में पायलट प्रोजेक्ट के चयनित जनपदों में अयोध्या भी शामिल। जबकि इसका शुभारंभ जिले के कुछ विकास खंडों में 8 जुलाई से हो चुका है। 56 ग्राम पंचायतों वाले विकास खंड सोहावल के एडीओ पंचायत अनिरुद्ध प्रताप सिंह कहते हैं ब्लाक से पंचायत सचिव और ग्राम पंचायत अधिकारियों की सूची जिले को भेज दी गई है।

दो तीन पंचायतों में कैंप लगे लेकिन सर्वर ने काम नहीं किया। न ही खतौनी लिंक करने का कोई काम हो पाया। यहां अभी इसका श्री गणेश नहीं हो पाया है। खामियों को दूर करने का प्रयास जिले से चल रहा है। 

तकनीकी कमी के चलते सोहावल में अभी योजना की शुरुआत नहीं हो पाई है। मसौधा में लगे कुछ कैंपों में 250 किसानों का रजिस्ट्रेशन कर कार्ड बनाने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है..,अरविंद सिंह, क्षेत्रीय तकनीकी प्रबंधक कृषि, अयोध्या।