Kanpur: शौकत अली पहलवान की संपत्तियों पर प्रशासन की निगाहें टेढ़ी...78 लाख की संपत्ति कुर्क, Irfan Solanki से ये है कनेक्शन

कानपुर में शौकत अली पहलवान की 78 लाख की संपत्ति कुर्क

Kanpur: शौकत अली पहलवान की संपत्तियों पर प्रशासन की निगाहें टेढ़ी...78 लाख की संपत्ति कुर्क, Irfan Solanki से ये है कनेक्शन

कानपुर, अमृत विचार। अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए लगातार पुलिस कमिश्नरेट अभियान चला रही है। जिसके तहत पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार के आदेश के बाद गैंगस्टर एक्ट के तहत चार आरोपियों की सिविल लाइंस, अरौल, चौबेपुर, महाराजपुर में संपत्ति को जब्तीकरण की कार्रवाई की गई है। जिससे हड़कंप मचा रहा। 

हालांकि, बड़ी कार्रवाई गैंगस्टर शौकत अली पहलवान के खिलाफ की गई। जिसकी 78 लाख से ज्यादा की संपत्ति कुर्क की गई है। वहीं तीन गौ तस्करों के आरोपियों के वाहन जब्त किए गए।

सपा के पूर्व विधायक इरफान सोलंकी गैंग के सदस्य गैंगस्टर शौकत अली पहलवान की भी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कमिश्नरेट पुलिस के अनुसार सूटरगंज निवासी शौकत का थाना जाजमऊ पर वाद संख्या 01/2024 धारा 14 (1) सम्पत्ति जब्तीकरण के तहत अभियोग पंजीकृत है, जिसमें 14/59 ए सिविल लाइन नगर क्षेत्रफल 1162.36 वर्ग मीटर भूखण्ड के भूतल पर निर्मित क्षेत्रफल 326.74 वर्ग मीटर की 78 लाख 18 हजार 247 रुपये की संपत्ति कुर्क की गई है। 

इसी प्रकार अरौल पुलिस ने मूलरूप से कानपुर देहात के खासबरा निवासी मोहम्मद साहिल का कंटेनर जब्त किया है। साहिल के खिलाफ जनवरी 2024 में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई थी। कुर्की की दायरा तिथि 8 फरवरी और 11 जुलाई को कुर्की की कार्रवाई की गई। वहीं फुलवारी शरीफ बिहार निवासी नौशाद आलम के खिलाफ चौबेपुर थाने में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई थी। 

इस मामले में एक ट्रक की कुर्की की गई है। हीरामनपुरवा बेकनगंज में रहने वाली मुमताज के खिलाफ जनवरी में महाराजपुर थाने में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था, इनकी एक स्कूटी कुर्क की गई है। इरफान के करीबी शौकत अली पहलवान की पूर्व में 30 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति को कमिश्नरेट पुलिस जब्त कर चुकी है। ये कार्रवाई ग्वालटोली, जाजमऊ में पूर्व में की जा चुकी है।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें