फिल्म गुल्ली-डंडा में नजर आएंगे लखनऊ के कलाकार, हुआ प्रीमियर

फिल्म गुल्ली-डंडा में नजर आएंगे लखनऊ के कलाकार, हुआ प्रीमियर

लखनऊ, अमृत विचार: लखनऊ कनेक्शन वर्ल्डवाइड और लखनऊ प्रबंधन संघ ने संयुक्त रूप से स्मृति भवन एलएमए मुख्यालय में फिल्म गुल्ली-डंडा का प्रीमियर शो आयोजित किया। मुंशी प्रेमचंद की कहानी गुल्ली-डंडा पर आधारित 46 मिनट की फिल्म का निर्माण और निर्देशन नरेंद्र सिंह ने किया है। गायक, अभिनेता, निर्देशक और पटकथा लेखक नरेंद्र सिंह ने लखनऊ के प्रतिभाशाली कलाकारों को एकत्र कर यह फिल्म तैयार की है।

बचपन की मासूमियत को दर्शाने वाली कहानी गुल्ली-डंडा में इंस्पेक्टर के बेटे और उसके दोस्त / प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी गया के पात्र शामिल हैं। गया एक गरीब और शोषित लड़का गुल्ली-डंडा खेलने में माहिर है। मुख्य पात्र इंस्पेक्टर का बेटा और गया अपने बचपन में समान दोस्ती साझा करते हैं, जो बड़े होने पर सामाजिक असमानताओं के स्पष्ट होने पर बदल जाती है।

गुल्ली डंडा कहानी इस बात को उजागर करती है कि कैसे कथाकार, जो अब एक इंजीनियर है अपने बचपन के दोस्त गया की क्षमताओं को कमतर पाता है, जो उन दोनो के अलग-अलग सामाजिक स्तरों के कारण बढ़ते अंतर का प्रतीक है। इस मौके पर प्रख्यात रंगमंच, टेलीविजन और फिल्म अभिनेता डॉ. अनिल रस्तोगी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

इस मौके पर लखनऊ कनेक्शन वर्ल्डवाइड समूह के वरिष्ठ प्रशासक शोएब कुरैशी, मधु श्रीवास्तव, रश्मि मिश्रा, नरेंद्र सिंह, अभिनेता यजुवेंद्र, शरद राज, राजा अवस्थी, गोपाल सिन्हा, पारुल कांत, रिटायर्ड आईएएस अनीस अंसारी, सुमेर अग्रवाल, संजय पांडे, सुमोना एस पांडे, एलएमए के उपाध्यक्ष एके माथुर, राहुल दत्ता, राजीव प्रधान और एलएमए की रेनू चौधरी की मौजूदगी उल्लेखनीय रही।

यह भी पढ़ेः  पुलिस, कब्जा और ट्रांसफर की शिकायतें सुन बोले सीएम योगी-फरियादियों की सुनो