अयोध्या: गला घोंट कर की गई थी शुभम की हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा

अयोध्या: गला घोंट कर की गई थी शुभम की हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा

रुदौली/अयोध्या, अमृत विचार। कोतवाली रुदौली इलाके से तीन अगस्त को पिता की दुकान से लापता शुभम रावत की गला घोंट कर हत्या की गई थी। पोस्टमार्टम में मौत का कारण सामने आने के बाद एसओजी समेत कई थानों की पुलिस को इसमें शामिल आरोपी को तलाश करने के लिए लगाया गया है।

मालूम हो कि कोतवाली रुदौली के ऐहार गाँव निवासी शुभम  रावत 3 जुलाई को अपने पिता की दुकान से यह कहकर चला गया कि अभी थोड़ी देर में आ रहा हूं। दोपहर तक शुभम के वापस न लौटने पर पिता ने गुमशुदगी की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई थी। दूसरे दिन रौनाही थाना क्षेत्र के पिरखौली गांव के समीप ग्रामीणों ने शारदा सहायक नहर में शुभम का शव पाया। रौनाही पुलिस के शिनाख्त कराने पर लाश की पहचान शुभम के रूप हुई थी। आत्महत्या मान कर चल रही पुलिस का पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद से रवैया बदल गया। कोतवाली पुलिस ने अब तक कई लोगों से पूछताछ की है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज में आए संदिग्ध की तलाश में भी लगी है। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल सोनकर ने भी संदिग्धों से पूछताछ की। मृतक शुभम रावत के पिता जगलाल ने बताया कि हत्या की आशंका जताते हुए उन्होंने पुलिस को कुछ नाम बताए हैं।

पुलिस क्षेत्राधिकारी रुदौली आशीष निगम ने बताया कि पीएम रिपोर्ट में गले में चोट व गला घोंटने से मौत की पुष्टि हुई है। कई टीमें लगाई गई हैं, जल्द ही घटना का राजफाश किया जाएगा।

पहले भी हुआ था अपहरण
पिछले वर्ष  25 अप्रैल 2023 को शुभम रावत का बोलेरो सवार युवकों ने अपहरण करने की कोशिश की थी। शुभम रावत के पिता जगजीवन ने बताया था कि बोलोरो सवार युवक उसे उठा ले गए थे। बड़ागांव के पास शुभम के शोर मचाने व ग्रामीणों के आ जाने पर बोलेरो सवार शुभम को छोड़कर भाग निकले थे।

ये भी पढ़ें -Video: बहराइच में बैंकों के खिलाफ मिल कर्मचारियों ने पूरे दिन दिया धरना, अधिग्रहण का किया विरोध