बहराइच: महसी और फखरपुर के शिक्षकों ने इस पद से दिया सामूहिक इस्तीफा, कहा- ऑनलाइन उपस्थिति स्वीकार नहीं

बहराइच: महसी और फखरपुर के शिक्षकों ने इस पद से दिया सामूहिक इस्तीफा, कहा-  ऑनलाइन उपस्थिति स्वीकार नहीं

बहराइच, अमृत विचार। ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध में चल रहा धरना प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को शिक्षक संघ के आह्वान पर विकास खंड महसी और फखरपुर के शिक्षकों ने संकुल के अपने पद से सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया है। बता कि प्रदेश सरकार ने स्कूलों में तैनात शिक्षकों की उपस्थिति ऑनलाइन अनिवार्य कर दिया है। जिसका विरोध शिक्षक पहले ही दिन से करते आ रहे हैं।

cats

विरोध में एक तरफ जहां शिक्षक स्कूलों में काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ शिक्षक संघों के आवाहन पर कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन भी चल रहा है। इसी कड़ी में शुक्रवार को शिक्षकों का सामूहिक बहिष्कार कार्यक्रम पांचवें दिन भी जारी रहा। शिक्षक संघ के आह्वान पर विकास खंड फखरपुर और महसी के शिक्षकों ने संकुल पद से इस्तीफा दे दिया है। अब यह सभी संकुल का कार्य नहीं देखेंगे। सिर्फ शिक्षण कार्य ही करेंगे।

शिक्षक शिक्षा मित्र अनुदेशक कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के संयोजक एवं जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष विद्या विलास पाठक ने बताया कि शुक्रवार को भी शिक्षकों का बहिष्कार पूर्ण रूप से सफल रहा। विभाग द्वारा दबाव बनाने का कार्य किया जा रहा है, लेकिन शिक्षक अपने बहिष्कार पर अडिग हैं। उन्होंने बताया कि कुछ अन्य विकासखंड में भी शिक्षक संकुल पद से  इस्तीफा देने का मन बना रहे हैं। जिसका असर विभागीय काम पर पड़ेगा।

ये भी पढ़ें -सेबी ने सहारा पर की बड़ी कार्रवाई, निदेशक, प्रमोटर व प्रबंधकों के अकाउंट किए अटैच