पीलीभीत: बाढ़ के पानी से घिरी गोशाला में भूख से तड़पे गोवंश...वीडियो वायरल हुआ तो डीएम ने भिजवाई टीम

पीलीभीत: बाढ़ के पानी से घिरी गोशाला में भूख से तड़पे गोवंश...वीडियो वायरल हुआ तो डीएम ने भिजवाई टीम

बीसलपुर, अमृत विचार। बरखेड़ा ब्लॉक क्षेत्र के गांव कटकवारा में बाढ़ के पानी से घिरी गोशाला में आश्रित गोवंश भूख प्यास से तड़प गए। किसी ग्रामीण ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर दिया। जिलाधिकारी ने संज्ञान लेकर एसडीएम की अगुवाई में टीम भेजी। फिर गोवंश को सुरक्षित स्थान पर पहुंचवाया जा सका और उनके खाने के चारे की व्यवस्था की गई।                

ग्राम कटकवारा स्थित गोशाला में बाढ़ का पानी पहुंच गया और चारों ओर कई-कई फीट पानी भर गया। आलम ये था कि केयरटेकर भी वहां तक नहीं पहुंच पा रहा था। गोवंश भूख प्यास से तड़प रहे थे। इस भयावह दृश्य का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल दिया गया।

मामला जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह के संज्ञान में पहुंचा। जिसके बाद इसे गंभीरता से लेते हुए एसडीएम महिपाल सिंह को तत्काल मौके पर भेजा गया। एसडीएम ने गोवंशीय पशुओं को टीम लगाकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। नायब तहसीलदार अवधेश कुमार समेत कई जिम्मेदार केयरटेकर को लेकर मौके पर पहुंचे थे। कुल 22 गोवंशीय पशुओं को खुलवाकर गांव के ही प्राइमरी स्कूल में सुरक्षित किया गया है। बीडीओ बरखेड़ा और सचिव को गोवंश के लिए भूसा और चारे के पर्याप्त इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं।

अमरिया में बाढ़ से बाहर आ गए दफनाए गए गोवंश के शव
क्षेत्र के ग्राम माधौपुर के पास स्थित गोशाला में गोवंशीय पशुओं के शव पड़े होने की सूचना पर खलबली मच गई। जानकारी मिलने पर एसडीम अजीत प्रताप सिंह टीम के सथ मौके पर पहुंचे और जांच की। इस दौरान पता चला कि गोशाला की क्षमता 60 पशुओं की है, जबकि 170 पशु थे। केयरटेकर ख्यालीराम के मुताबिक जून में 21 पशुओं की मौत हो गई थी। जिनके शव को दफन किया गया था। मगर बाढ़ के बाद दफनाए गए शव बाहर आ गए थे और अवशेष दिखाई देने लगे थे। शवों का निस्तारण कराया गया। खंड विकास अधिकारी संजय कुमार सिंह और पुलिस भी मौजूद रही।

ये भी पढ़ें- Pilibhit News: बाढ़-बारिश ने बढ़ा दिए सब्जियों के दाम, आसमान छूने लगीं कीमतें...टमाटर 100 के पार