ओवरस्पीडिंग : शराब पीकर चला रहे थे स्कॉर्पियो अधिवक्ता ने पीछा कर पकड़ा

ओवरस्पीडिंग : शराब पीकर चला रहे थे स्कॉर्पियो अधिवक्ता ने पीछा कर पकड़ा

अमृत विचार, लखनऊ। राजधानी में वीवीआईपी कल्चर और ओवरस्पीडिंग को लेकर पुलिस के सारे अभियान डायरी में सिमट गए हैं। मंगलवार देर रात गौतमपल्ली के 1090 चौराहे के पास शराब पीकर स्कॉर्पियो चला रहे युवकों ने एक बाइक सवार को ओवरटेक किया। इस घटना में बाइक सवार चोटिल होने बच गया। युवकों की हरकत को देख एक अधिवक्ता ने युवकों को दौड़ा लिया। जिसके अधिवक्ता ने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना देते हुए युवकों को गन्ना संस्थान के पास धर लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवकों से पूछताछ की। इसके बाद स्कॉर्पियो की लगी काली फिल्म भी उतवाई। हालांकि, अधिवक्ता ने पूरे मामले का वीडियो तैयार कर उसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल कर दिया है। वायरल हो रहे वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि पुलिस की मौजूदगी में स्कॉर्पियो सवार युवक गाड़ी में लगी काली फिल्म को उतार रहे हैं।

स्कापॅियो

दरअसल मंगलवार की रात करीब 12:15  बजे गौतमपल्ली के 1090 चौराहे से अधिवक्ता मंगेश शुक्ला तीन दोस्तों के साथ इनोवा से घर की तरफ जा रहे थे। उन्होंने बताया कि चौराहे से चंद कदमों की दूरी पर काले रंग की स्कॉर्पियों ने उनकी गाड़ी को ओवरटेक किया। इसके बाद स्कॉर्पियो चालक ने बाइक सवार के बगल से गाड़ी निकली। जिससे बाइक सवार चोटिल होने से बाल-बाल बच गया। स्कार्पियो चालक की हरकत को देख अधिवक्ता फौरन उसका पीछा करने लगे। इसके बाद अधिवक्ता ने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना देते हुए गन्ना संस्थान के पास स्कॉर्पियो चालक को धर लिया। उन्होंने बताया कि स्कॉर्पियो चालक शराब के नशे में धुत था। स्कॉर्पियो पर काली फिल्म लगी हुई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्कॉर्पियो चालक से पूछताछ कर गाड़ी में लगी काली फिल्म उतरवा दी। वहीं, मौजूद अधिवक्ता ओर उसने साथियों ने पूरे मामले का वीडियो तैयार कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। जोकि तेजी से वायरल हो रहा है।

स्कार्पियो सवार

 कागजों में सिमट गया वीवीआईपी कल्चर अभियान

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर प्रदेश में वीवीआईपी कल्चर के खिलाफ अभियान शुरू किया था। इसके तहत गाड़ियों में लगी काली फिल्म, तेज प्रेशर हॉर्न, हूटर लगाने वाले वाहन स्वामियों व चालकों पर कार्रवाई किया जाना सुनिश्चत था। हालांकि, राजधानी में सप्ताह भर तक चला वीवीआईपी कल्चर अभियान कागजों में सिमट चुका है। यही वजह है कि तमाम वाहन स्वामी अपनी गाड़ियों में काली फिल्म का इस्तेमाल कर तेज रफ्तार में गाड़ियां चला रहे हैं।

सुनिश्चित किए गए गए थे प्रमुख सात मार्ग

बताते चलें कि, बीते 21 नवम्बर 2023 को गोमतीनगर विस्तार थाना अंतर्गत जनेश्वर मिश्र पार्क के पास लखनऊ की एडिशनल एसपी श्वेता श्रीवास्तव का इकलौता बेटे नैमिष ओवरस्पीडिंग का शिकार हो गया था। वह स्केटिंग स्केटिंग प्रेक्टिस के लिया गया था, तभी एक तेज रफ्तार कार ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। जिससे उसकी मौत हो गई। हालांकि, विभाग के महिला अधिकारी के बेटे की मौत के बाद लखनऊ पुलिस ने वाहनों की ओवरस्पीडिंग पर अंकुश लगाने के लिए 7 मार्गों को चिन्हित किया था। इन मार्गों पर हाईटेक सीसीटीवी और स्पीडोमीटर भी लगाए गए थे। अब अगर कोई भी वाहन चालक अपने वाहन की स्पीड 60 से ऊपर ले जाता है तो स्पीडोमीटर की मदद से तुरंत चालान काट दिया जाएगा। बावजूद इसके शहर में वाहन चालक ओवरस्पीडिंग में वाहन चला है। जिसका सिलासिला बदस्तूर जारी है।

यह भी पढ़ें- दुबग्गा मंडी की यही कहानी... कीचड़, गंदगी और गंदा पानी