Kanpur: साइबर ठगों ने कारोबारी को बनाया निशाना; शेयर मार्केट में भारी मुनाफे का दिया झांसा, ठगे 2.5 करोड़ रुपये

Kanpur: साइबर ठगों ने कारोबारी को बनाया निशाना; शेयर मार्केट में भारी मुनाफे का दिया झांसा, ठगे 2.5 करोड़ रुपये

कानपुर, अमृत विचार। शहर के बड़े कारोबारी को निवेश और मुनाफे का झांसा देकर साइबर ठगों ने 2.59 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया। ठगी का एहसास होने पर पीड़ित ने साइबर क्राइम थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। जिसके बाद साइबर टीम शातिरों की गिरफ्तारी के लिए अकाउंट नंबर के आधार पर दूसरे राज्यों में तलाश को गई हुई है। 

काकादेव थानाक्षेत्र के मोती विहार सोसाइटी निवासी अनुराग अग्रवाल शहर के बड़े कारोबारी हैं। उन्होंने बताया कि फेसबुक पर उन्हें शेयर मार्केट की वेबसाइट का लिंक मिला। इसमें कम निवेश में ज्यादा मुनाफे की बात कही गई थी। अनुराग ने बताया कि विज्ञापन पर क्लिक किया तो उन्हें एक टेलीग्राम ग्रुप से जोड़ा गया। कुछ समय तक निवेश संबंधी जानकारी देने के बाद एक एप पर निवेश के लिए अकाउंट बनवाया और फिर 5 अप्रैल से 13 जून के बीच 2.59 करोड़ रुपये करोड़ रुपये का निवेश कर दिया। 

पैसा निकालने का प्रयास किया तो ठगों ने पेमेंट लेट करने का हवाला देते हुए लेट पेमेंट जमा करने की बात कही। इंकार करने पर नंबर ब्लॉक कर दिया गया। ठगी का एहसास होने पर उन्होंने साइबर क्राइम में इसकी शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। कारोबारी ने बताया कि झांसे में आने के बाद ग्रुप में जुड़े लोग जिस जिस क्रिप्टो करेंसी में रुपये लगाने को बोल रहे थे। जिसके बाद उनके अकाउंट में डॉलर में मुनाफा दिखाई दे रहा था। 

इसके बाद ग्रुप में जुड़े लोग ज्यादा रुपये निवेश करने पर जोर दे रहे थे। प्रभाव में आने के बाद उन्होंने दो करोड, 59 लाख, 62 हजार रुपये निवेश कर दिए। आरोप है, कि 14 जून को जब वह अपने रुपये विड्रॉल करना चाहे तो सर्विस मैनेजर ने लेट पेमेंट का हवाला देते हुए और रुपये की मांग की। जिसके बाद उन्होंने अपने ट्रेडिंग अकाउंट से सभी क्रिप्टो करेंसी बेच कर रुपये देने की बात कही तो ठगों ने उनका ट्रेडिंग एकाउंट ही फ्रीज कर दिया। इस मामले में साइबर क्राइम की टीम कई राज्यों में छापेमारी कर रही है। जल्द उन्हें ठगों के पकड़े जाने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: ठगों पर आफत बनकर टूट रहा प्रतिबिंब एप; कानपुर देहात और भीमसेन से हो रही साइबर ठगों की कॉल ट्रेस

ताजा समाचार

बहराइच में भेड़ियों के हमले से प्रभावित परिवारों से अखिलेश ने की मुलाकात, UP सरकार से की यह मांग
संभल: दर्दनाक हादसा...दंपति पर गिरी मकान की दीवार, मलबे में दबकर दोनों की मौत
Kannauj: हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से झुलसे चार परिवारों के 43 लोग, अस्पताल में भर्ती, इलाके में फैली दहशत
प्रयागराज: 203 रुपए के चक्कर में लगी दो लाख की चपत, ऑनलाइन हेयर ट्रिमर खरीदना पड़ा बहुत महंगा, जानें पूरा मामला
मुरादाबाद: सात महीने से 80 साल की वृद्धा को सचिव लगवा रहा था चक्कर, बुजुर्ग महिला धरने पर बैठी
प्रधानमंत्री मोदी बोले- सरकार ने खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र के विकास के लिए कई सुधार किए