प्रतापगढ़: बीएसए के निरीक्षण में अवैध रूप से चलता मिला विद्यालय, बंद कराया ताला

प्रतापगढ़: बीएसए के निरीक्षण में अवैध रूप से चलता मिला विद्यालय, बंद कराया ताला

प्रतापगढ़, अमृत विचार। बीएसए मंगलवार को औचक निरीक्षण पर निकले तो कटरा मेदनीगंज में एक स्कूल बगैर मान्यता के चलता हुआ मिला। बीएसए ने वहां उपस्थित छात्र-छात्राओं को बाहर कर ताला बंद करा दिया। अभिभावकों से बच्चों का प्रवेश नजदीकी परिषदीय विद्यालय में कराने का आग्रह किया। साथ ही चेकिंग में छात्रों की उपस्थिति अपेक्षित न मिलने पर हेडमास्टरों को अल्टीमेटम दिया। ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज न करने पर बीएसए ने शिक्षकों का एक दिन का वेतन रोक दिया है।

परिषदीय विद्यालयों के औचक निरीक्षण पर निकले बीएसए भूपेन्द्र सिंह मंगलवार सुबह कटरा मेदनीगंज पहुंचे तो वहां ज्ञान विद्यालय बगैर मान्यता के संचालित होता मिला। उन्होंने छात्र - छात्राओं और शिक्षकों को बाहर निकालकर विद्यालय में ताला बंद करा दिया। अभिभावकों से अपील कर कहा कि अपने बच्चों का प्रवेश नजदीकी परिषदीय विद्यालय में करा दें। 

निरीक्षण के दौरान सदर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय बड़नपुर में 40 के सापेक्ष 24 छात्र, प्राथमिक विद्यालय भदोही में 48 के सापेक्ष 15 छात्र, रामपुर मुस्तर्का में 52 के सापेक्ष 29 छात्र और उच्च प्राथमिक विद्यालय भगवतगंज में 100 के सापेक्ष 48 छात्र उपस्थित मिले। बीएसए ने सम्बंधित हेडमास्टरों को छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने और मध्यान्ह भोजन सहित छात्र उपस्थिति पंजिकाओं का डिजिटाइजेशन करते हुए ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज कराने का निर्देश दिया। बीएसए भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि निरीक्षण के दौरान परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों ने ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज नहीं कराई थी। इसके लिए उनका एक दिन का वेतन रोक दिया गया है।

ये भी पढ़ें -प्रयागराज में शिक्षिकाओं ने ऑनलाइन हाजिरी का किया विरोध, दिया ज्ञापन