अयोध्या: आनलाइन हाजिरी को लेकर शिक्षकों का बहिष्कार, काली पट्टी बांध किया विरोध

अयोध्या: आनलाइन हाजिरी को लेकर शिक्षकों का बहिष्कार, काली पट्टी बांध किया विरोध

लखनऊ, अमृत विचार। शासन की ओर से परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की आनलाइन हाजिरी को लेकर सोमवार को जबरदस्त विरोध चल रहा है। आज से शुरू आनलाइन हाजिरी का बहिष्कार करते हुए 1792 परिषदीय विद्यालयों के साढ़े पांच हजार से अधिक शिक्षक काली पट्टी बांध कर विरोध कर रहे हैं।

आज साढ़े आठ बजे तक आनलाइन हाजिरी लगनी थी लेकिन जिले में एक भी शिक्षक ने नहीं लगाई। वहीं इसे लेकर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से अनवरत कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। शिक्षकों का दावा है कि पहले दिन पूरे प्रदेश में मात्र नौ शिक्षकों ने आनलाइन हाजिरी लगाई है। 

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से जारी सूचना के अनुसार मंगलवार 9 जुलाई को समस्त ब्लॉक कार्यसमिति, तहसील प्रभारी सहप्रभारी की बैठक होगी। जिसमें ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में सहमति प्राप्त करना होगा। 11 से 12 जुलाई के बीच में ब्लॉक स्तर पर सभी शिक्षकों की मीटिंग बुला कर ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में सहमति प्राप्त करना है। 13 जुलाई को जिला कार्यसमिति सहित सभी ब्लाकों के अध्यक्ष मंत्री की बैठक कर 14 जुलाई को 2 बजे से 3 बजे के बीच एक्स पर ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में अभियान होगा। 

15 जुलाई को जिला कार्यसमिति के शिक्षकों के प्रस्ताव, सहमति के आधार पर ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन, 23 जुलाई को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में तथा अपनी मांगो के समर्थन में विशाल धरना दिया जाएगा। संघ के जिलाध्यक्ष नीलमणि त्रिपाठी ने बताया कि किसी भी दशा में आनलाइन हाजिरी स्वीकार नहीं की जाएगी। वहीं बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार राय ने कहा कि अभी बहिष्कार की जानकारी नहीं है। खंड शिक्षा अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी जाएगी।

यह भी पढ़ें: उन्नाव में गोली मारकर महिला की हत्या: आरोपी ने खुद भी दी जान...तीन घायल, तीन माह पहले दुष्कर्म मामले में जेल से छूटकर आया था

ताजा समाचार

Raebareli: रायबरेली रेल कोच कारखाने पर लगा भ्रष्टाचार का धब्बा, CBI ने तीन कर्मचारियों को लिया हिरासत में
अयोध्या: महरानी दुर्गावती के बताए रास्ते पर चले गोंड समाज- पवन पांडेय 
Kanpur: शहर में बंद होंगी झोलाछाप की दुकानें; सीएमओ ने कार्रवाई के लिए बनाया नोडल अधिकारी, चलेगा जोरदार अभियान
Banking सेक्टर में Job के इच्छुक युवाओं के लिए Good News, इस बैंक में 10,000 कर्मचारियों की होगी भर्ती
Women's T20 World Cup 2024 : पहले ही ओवर में पाकिस्तान को झटका, रेणुका सिंह की गेंद पर गुल फिरोजा OUT
Kanpur में कर्मचारियों ने डॉक्टर को बनाया निशाना; इस तरह ठगे 1.5 करोड़ रुपये...एक आरोपी गिरफ्तार