Kanpur: साहब! ये हादसा नहीं हत्या है, नगर निगम ने गड्ढा खोदकर छोड़ा, टेंपो चालक की मौत...मिट्टी डालकर की खानापूर्ति

गड्ढे में सवारियों से भरी टेंपो पलट गई, कई को लगी चोट

Kanpur: साहब! ये हादसा नहीं हत्या है, नगर निगम ने गड्ढा खोदकर छोड़ा, टेंपो चालक की मौत...मिट्टी डालकर की खानापूर्ति

कानपुर, अमृत विचार। गोविंद नगर थानाक्षेत्र में नगर निगम की घोर लापरवाही के कारण सड़क पर छोड़े गए सीवर लाइन के गड्ढे में सवारियों से भरी टेंपो पलट गई। जिसमें चालक समेत अन्य सवारियां घायल हो गईं। मदद के लिए यात्रियों की चीखपुकार के कारण आसपास के लोग दौड़ पड़े। 

राहगीरों ने टेंपो को सीधा करने के साथ पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घायलों को हैलट अस्पताल भेजा, जहां पर डॉक्टर ने चालक को मृत घोषित कर दिया। अन्य घायल उपचार कराने के बाद अपने-अपने घर चले गए। एक जान लेने के बाद नगर निगम ने गड्ढा भरा। 

ऐसे सैकड़ों गड्डे शहर में अलग-अलग जगहों पर छोड़ दिए गए हैं जिनमें अक्सर हादसे होते रहते हैं। कुछ माह पहले नगर निगम की लापरवाही से किदवई नगर शनिदेव मंदिर के पास गड्ढे में पड़कर स्कूटी सवार की मौत हो गई थी। 

गोविंद नगर पीली कालोनी कच्ची बस्ती निवासी 53 वर्षीय सुनील कुमार गौतम टेंपो चालक थे। परिवार में पत्नी मंजू देवी, दो बेटे पीयूष, अर्पित और दो बेटियां प्रिया और अनन्या हैं। परिजनों के अनुसार सुनील शनिवार रात घंटाघर से सवारियां लेकर सीटीआई चौराहे की ओर जा रहे थे। 

बारिश की वजह से रास्ते में पानी भरा हुआ था तभी नंदलाल चौराहा से पहले गोविंद नगर 10 ब्लॉक के पास नगर निगम की ओर से सीवर लाइन डालने के बाद छोड़े गये गड्ढे में टेंपो का पहिया पड़ते ही वह पलट गया। जिससे टेंपो में सवारियों व चालक दबकर घायल हो गए। 

चीख-पुकार सुन वहां से गुजर रहे राहगीरों ने कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह टेंपो को सीधा करने के साथ ही पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घायलों को हैलट अस्पताल भेजा, जहां पर डॉक्टरों ने टेंपो चालक सुनील को मृत घोषित कर दिया। वहीं सवारियां प्राथमिक उपचार करा कर अपने घर चली गईं। इस संबंध में गोविंद नगर प्रभारी निरीक्षक प्रशांत मिश्रा ने बताया कि गड्ढे में पहिया पड़ जाने से टेंपो पलटने से चालक की मौत हो गई है। 

फोन पर जल्दी आने को कहा था

परिजनों ने बताया कि हादसे से कुछ समय पहले सुनील को फोन करके बारिश होने की बात कहकर जल्दी घर आने के लिए कहा था। जिस पर पिता ने जल्द घर आने के लिए कहा था। रोते बिलखते परिजनों का कहना था कि वह लोग उनका इंतजार कर रहे थे लेकिन वह नहीं, उनकी मौत की खबर आई।

हादसे के बाद मिट्टी डालकर खानापूर्ति 

टेंपो पलटने की खबर जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई वैसे ही नगर निगम कर्मचारियों ने खुदे पड़े सीवर लाइन के गड्ढे को मिट्टी और मलबा डलवा कर खानापूर्ति कर ली। हादसे के बाद भी बडे वाहन उस पर से गुजर रहे हैं, जिसके कारण वह फिर धंसना शुरू हो गया है।

ये भी पढ़ें- Kanpur आए क्रिकेटर कुलदीप यादव ने कहा- विश्वकप में मुझसे बच गए पाकिस्तानी...उम्मीद है पहली बार अपने होम ग्राउंड पर खेलूंगा

ताजा समाचार

Raebareli: रायबरेली रेल कोच कारखाने पर लगा भ्रष्टाचार का धब्बा, CBI ने तीन कर्मचारियों को लिया हिरासत में
अयोध्या: महरानी दुर्गावती के बताए रास्ते पर चले गोंड समाज- पवन पांडेय 
Kanpur: शहर में बंद होंगी झोलाछाप की दुकानें; सीएमओ ने कार्रवाई के लिए बनाया नोडल अधिकारी, चलेगा जोरदार अभियान
Banking सेक्टर में Job के इच्छुक युवाओं के लिए Good News, इस बैंक में 10,000 कर्मचारियों की होगी भर्ती
Women's T20 World Cup 2024 : पहले ही ओवर में पाकिस्तान को झटका, रेणुका सिंह की गेंद पर गुल फिरोजा OUT
Kanpur में कर्मचारियों ने डॉक्टर को बनाया निशाना; इस तरह ठगे 1.5 करोड़ रुपये...एक आरोपी गिरफ्तार