Kanpur: खाना बनाने के दौरान सिलेंडर में लगी आग, मची अफरा-तफरी, कड़ी मशक्कत के बाद लोगों ने पाया आग पर काबू

Kanpur: खाना बनाने के दौरान सिलेंडर में लगी आग, मची अफरा-तफरी, कड़ी मशक्कत के बाद लोगों ने पाया आग पर काबू

कानपुर, अमृत विचार। चौबेपुर कस्बे के ब्रह्म नगर मोहल्ले में शनिवार दोपहर खाना बनाने के दौरान सिलेंडर में लगी आग से आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर थाना पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन धू-धूकर जल रहे सिलेंडर की आग बुझाने की हिम्मत नहीं जुटा पाई। लगभग एक घंटे के बाद दमकल के जवान मौके पर पहुंचे। किंतु इससे पहले ही लोगों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया। 
    
ब्रह्म नगर मोहल्ला निवासी राधेलाल यादव के मकान की दूसरी मंजिल में किराए पर रह रहे विष्णु कांत पाल एक निजी कंपनी में काम करते हैं। बताया गया है कि शनिवार को विष्णु कांत अपनी ड्यूटी पर गए थे। तभी घर में मौजूद उनकी पत्नी द्वारा दोपहर खाना बनाए जाने के दौरान सिलेंडर में आग लग गई। शोर मचने पर दौड़े आसपास के लोगों ने सिलेंडर को चूल्हा समेत दूसरी मंजिल से नीचे जमीन पर फेंक दिया। 

तेजी से जल रहे सिलेंडर को देख पड़ोस के लोगों में दहशत व्याप्त हो गई। सूचना पाकर थाना पुलिस मौके पर तो पहुंची लेकिन जलते सिलेंडर की आग बुझाने की हिम्मत नहीं जुटा पाई। इस दौरान मामले की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी गई लेकिन दमकल जवानों के मौके पर पहुंचने से पहले ही स्थानीय लोगों ने बालू व मौरंग आदि फेंककर सिलेंडर की आग बुझा ली। प्रभारी निरीक्षक रवींद्र श्रीवास्तव ने बताया कि सिलेंडर में आग लगने की सूचना पर पुलिस मौके पर गई थी। स्थानीय लोगों की मदद से जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया।

यह भी पढ़ें- Kanpur: युवाओं की चूक से छूटा नौकरी पाने का मौका; 60 फीसदी युवाओं तक नहीं पहुंचा रोजगार मेले के लिए मैसेज, यह रही वजह...

ताजा समाचार

BREAKING कानपुर में बैंक के हेड कैशियर को ट्रेन ने उड़ाया...मौत: फोन पर बात कर रेलवे ट्रैक पार कर रहे थे
बहराइच: दो दिन पूर्व झाड़फूंक करने वाले बाबा के साथ दिखी महिला का झाड़ियों में मिला शव, आरोपी हिरासत में
Unnao: जेबें तो भर गईं ‘हुजूर’, सूखकर गिरने लगे लाखों के ‘खजूर’ ...पेड़ लगाने के नाम पर पालिका जिम्मेदारों ने किया लाखों का खेल
बरेली: सपा समाप्तवादी पार्टी बनने की तरफ, अपराधियों को मिल रहा संरक्षण:केशव प्रसाद मौर्य
उन्नाव के गंगाघाट में एक ऐसा मंदिर जहां भक्तों की मुरादें होती पूरी, मंदिर के सामने बना प्राचीन तालाब
IND vs BAN : मयंक यादव की फॉर्म और फिटनेस की होगी परीक्षा, युवा खिलाड़ियों के पास कौशल दिखाने का मौका