प्रयागराज: पत्नी ने रची पति की हत्या की साजिश, प्रेमी ने उतारा मौत के घाट

प्रयागराज: पत्नी ने रची पति की हत्या की साजिश, प्रेमी ने उतारा मौत के घाट

नैनी/प्रयागराज, अमृत विचार। नैनी के डांडी स्थित विद्या नगर कालोनी में शनिवार को एक प्लाट में युवक का शव पड़ा मिला। इसकी सूचना लोगों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के घरवालों को सूचित किया। परिवार वालों के पहुंचने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मामले में शक के आधार पर मृतक की पत्नी समेत तीन लोगो को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की है। पूछताछ में सामने आया है कि युवक की पत्नी ने ही प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की साजिश रची थी। जिसके बाद प्रेमी ने उसे मौत के घाट उतार दिया। 

जानकारी के मुताबिक मूल रूप से पहाड़ीपुर बिबिया थाना खुदागंज जिला शाहजहांपुर का रहने वाला हरिश्चंद्र (26 वर्ष) पुत्र अमरीश, नैनी के गंगोत्री नगर स्थित विद्यानगर कालोनी में अवधेश सिंह के मकान में पड़े खाली प्लाट में अपनी पत्नी ममता पटेल, दो बेटी और एक बेटे के साथ रहता था। वह मजदूरी के साथ ठेकेदारी का काम कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। 

शुक्रवार की रात में ददरी गांव का रहने वाला अमित पटेल और आशीष पटेल बाईक से उसके घर पहुंचे और हरिश्चंद्र को अपने साथ ले गये। करीब 11.30 बजे हरिश्चंद्र ने अपने मोबाइल से पत्नी मंजू को फोन किया और कहा कि मुझे बचा लो, ये लोग मुझे मार डालेंगे। खुद को बचाने के लिए गुहार लगाते हुए उसका फोन कट गया। अमित और आशीष ने मिलकर पहले हरिश्चंद्र का रस्सी से गला दबाया और फिर ईंट से सिर पर कई वार किये जिससे उसकी मौत हो गई। देर रात होने पर पत्नी ममता ने नाटक करते हुए अपने भाई महेश के साथ पति की तलाश शुरू कर दी। रात करीब तीन बजे कुछ लोगों ने प्लाट में  शव पड़े होने की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव की शिनाख्त में जुट गयी। मृतक के सिर पर ईंट से वार किया गया था। साथ ही चेहरे पर भी ईंट से हमला किया गया था। शव के पास मिले मोबाइल फोन से मृतक की पत्नी को खबर दी गई। जिसके बाद सभी मौके पर पहुंच गये। 

22 (6)

सूचना पर डीसीपी यमुना नगर श्रृद्धा नरेंद्र पाण्डेय और फील्ड यूनिट टीम पहुंच गई। जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम लिए भेज दिया। मृतक के मोबाइल पर किये गये कॉल को पुलिस ने तत्काल ट्रेस करना शुरु कर दिया। नैनी पुलिस ने मृतक की पत्नी ममता समेत अमित पटेल, आशीष पटेल को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की। पुलिस के मुताबिक ममता के कहने पर ही उसके प्रेमी अमित ने पहले हरिश्चंद्र का गला दबाया फिर बाईक पर ले जाकर सिर कूचकर हत्या कर दी। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ विभन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। नैनी इंस्पेक्टर यशपाल सिंह ने बताया कि महिला ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची थी। 

पति की प्रताड़ना से परेशान थी ममता
ममता के मुताबिक उसका पति हरिश्चंद्र आये दिन उसे मारता-पीटता था। जिससे वह तंग आ चुकी थी। इसके अलावा ममता और अमित के बीच रहे प्रेम प्रसंग के रिश्तों को भी हरिश्चंद्र जान चुका था। जिसके बाद ममता ने प्रेमी अमित और उसके साथी आशीष के साथ मिलकर यह साजिश रची थी। शुक्रवार की रात प्लान के मुताबिक आमित और आशीष हरिश्चंद्र को अपने साथ किसी काम के बहाने लेकर गये और उसे मार डाला। 


वर्जन:- 
मृतक हरिश्चंद्र की हत्या उसकी पत्नी ममता के कहने पर उसके प्रेमी अमित पटेल व उसके साथी आशीष ने की है। तीनों के खिलाफ मुकदमा लिखकर जेल भेजने की कार्रवाई की गई है। -श्रृद्धा नरेंद्र पाण्डेय, डीसीपी यमुनानगर

ये भी पढ़ें -सुलतानपुर: 29 जुलाई को होगा बार एसोसिएशन का चुनाव, इस दिन आएगा परिणाम

ताजा समाचार

BREAKING कानपुर में बैंक के हेड कैशियर को ट्रेन ने उड़ाया...मौत: फोन पर बात कर रेलवे ट्रैक पार कर रहे थे
बहराइच: दो दिन पूर्व झाड़फूंक करने वाले बाबा के साथ दिखी महिला का झाड़ियों में मिला शव, आरोपी हिरासत में
Unnao: जेबें तो भर गईं ‘हुजूर’, सूखकर गिरने लगे लाखों के ‘खजूर’ ...पेड़ लगाने के नाम पर पालिका जिम्मेदारों ने किया लाखों का खेल
बरेली: सपा समाप्तवादी पार्टी बनने की तरफ, अपराधियों को मिल रहा संरक्षण:केशव प्रसाद मौर्य
उन्नाव के गंगाघाट में एक ऐसा मंदिर जहां भक्तों की मुरादें होती पूरी, मंदिर के सामने बना प्राचीन तालाब
IND vs BAN : मयंक यादव की फॉर्म और फिटनेस की होगी परीक्षा, युवा खिलाड़ियों के पास कौशल दिखाने का मौका