Kanpur: 20 लाख लोग पेयजल संकट से जूझे, भैरवघाट पंपिंग स्टेशन के 10 घंटों तक शटडाउन करने से हुई समस्या

Kanpur: 20 लाख लोग पेयजल संकट से जूझे, भैरवघाट पंपिंग स्टेशन के 10 घंटों तक शटडाउन करने से हुई समस्या

कानपुर, अमृत विचार। भैरवघाट पंपिंग स्टेशन बंद होने की वजह से रविवार को 67 वार्डों की करीब 20 लाख जनता पीने के पानी को तरस गई। भैरवघाट पंपिंग स्टेशन में वाटर सप्लाई स्काडा योजना के तहत वॉल्व में सेंसर्स को फिट करने की वजह से पंपिंग स्टेशन पर 10 घंटों का शटडाउन लिया गया। जलकल सचिव के मुताबिक सुबह सप्लाई के बाद पंपिंग स्टेशन को बंद कर दिया गया। जिससे शाम को लोगों के घरों में पानी की सप्लाई नहीं हो सकी। इस दौरान 20 करोड़ लीटर पानी शहर में नहीं पहुंचा।

जलापूर्ति न होने की वजह से राने कानपुर के रानी घाट के अलावा विष्णुपुरी, नवाबगंज, आजाद नगर, ग्वालटोली, अहिराना, सूटरगंज, चमनगंज, बेकनगंज, पी रोड, के साथ शास्त्री नगर, विजय नगर,कानपुर दक्षिण के बर्रा के सभी सेक्टर, साकेत नगर, गोविंद नगर, दबौली, रतनलाल नगर समेत 67 वार्डों में पानी की सप्लाई नहीं हुई। 

दिक्कत की सूचना फोन पर दें

जलकल सचिव ने बताया कि सोमवार से पानी की सप्लाई शुरू कर दी जाएगी। जहां पानी की ज्यादा किल्लत होगी, वहां टैंकर के माध्यम से जलापूर्ति की जाएगी। जलकल विभाग के जीएम एके त्रिपाठी के अनुसार जिन मोहल्लों में पानी की दिक्कत हो, वहां के लोग जलकल विभाग कंट्रोल रूम का फोन नंबर 0512-2549018 डायल कर सूचना दे सकते हैं। वहां पानी का टैंकर निशुल्क भेजा जाएगा। विभाग के पास 51 टैंकर मौजूद हैं।

11 जेडपीएस दो दिन रहेंगे बंद

जलकल अफसरों ने बताया कि इंद्रा नगर, विकास नगर, दयानंद विहार, मकड़ीखेड़ा, सत्यम विहार, शारदा नगर, महाबलीपुरम, पनकी, मसवानपुर, रतनपुर, गंगागंज में दो दिन जेडपीएस (जोनल पंपिंग स्टेशन) बंद रहेंगे। कार्य खत्म होने के बाद जेडपीएस सुचारू कर दिया जायेगा।

यह भी पढ़ें- Kanpur: थाने में सुनवाई न होने पर हाईवे पर लेटा युवक, शांत कराने में पुलिस कर्मियों के छूटे पसीने, क्या है पूरा मामला- पढ़ें...

 

ताजा समाचार

BREAKING कानपुर में बैंक के हेड कैशियर को ट्रेन ने उड़ाया...मौत: फोन पर बात कर रेलवे ट्रैक पार कर रहे थे
बहराइच: दो दिन पूर्व झाड़फूंक करने वाले बाबा के साथ दिखी महिला का झाड़ियों में मिला शव, आरोपी हिरासत में
Unnao: जेबें तो भर गईं ‘हुजूर’, सूखकर गिरने लगे लाखों के ‘खजूर’ ...पेड़ लगाने के नाम पर पालिका जिम्मेदारों ने किया लाखों का खेल
बरेली: सपा समाप्तवादी पार्टी बनने की तरफ, अपराधियों को मिल रहा संरक्षण:केशव प्रसाद मौर्य
उन्नाव के गंगाघाट में एक ऐसा मंदिर जहां भक्तों की मुरादें होती पूरी, मंदिर के सामने बना प्राचीन तालाब
IND vs BAN : मयंक यादव की फॉर्म और फिटनेस की होगी परीक्षा, युवा खिलाड़ियों के पास कौशल दिखाने का मौका