भाषा विवि: आज से खुलेगा एडमिशन पोर्टल

भाषा विवि: आज से खुलेगा एडमिशन पोर्टल

HIGHLIGHT

-दो दिनों तक आवेदनों में हुई त्रुटियों को सहीं कर सकते हैं अभ्यर्थी

-1 अगस्त से नया सत्र होगा शुरू, आवेदनों की स्क्रीनिंग होना बाकी

लखनऊ, अमृत विचार: ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में आगामी सत्र के प्रवेश को लेकर सोमवार से एडमिशन पोर्टल खोले जा रहे हैं। प्रवेश समन्वयक प्रो. एहतेशाम अहमद ने बताया कि जिन भी आवेदकों ने इस बार प्रवेश के लिए भाषा विवि में आवेदन किया है और किन्हीं कारणों से एडमिशन पोर्टल पर आवेदन करने प्रपत्र अपलोड करने में कुछ त्रुटियां रह गई हैं, उनके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन एडमिशन पोर्टल को 1 और 2 जुलाई को पुनः खोला जाएगा। इस दौरान आवेदक अपने आवेदन पत्र को ठीक करके उचित प्रपत्र के साथ अपलोड कर सकते हैं। बताया कि अधिक जानकारी के लिए विश्वविद्यालय के एडमिशन डेस्क पर संपर्क किया जा सकता है।

भाषा विश्वविद्यालय में सत्र 2024-25 के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। विश्वविद्यालय के प्रवेश समन्वय प्रो. एहतेशाम अहमद ने बताया कि विश्वविद्यालय में पत्रकारिता, व्यवसाय प्रबंधन, वाणिज्य, इतिहास, अर्थशास्त्र, गृह विज्ञान, विज्ञान, कला, इंजीनियरिंग, कंप्यूटर विज्ञान, बीएड, स्पोर्ट्स आदि विविध क्षेत्रों में 80 से अधिक पाठ्यक्रम संचालित हो रहे हैं। यहां डिप्लोमा से स्नातक, स्नातकोत्तर व पीएचडी तक के पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं।

2725 हो चुके हैं आवेदन
प्रवेश समन्वय ने बताया कि अब तक 2725 अभ्यर्थी आवेदन कर चुके हैं। इसमें 1802 पेड और 923 अनपेड हैं। आवेदनों की स्क्रीनिंग होना बाकी है। 31 जुलाई तक प्रवेश प्रक्रिया प्रस्तावित है। नया सत्र 1 अगस्त से शुरू होगा।

यह भी पढ़ेः  13 माह में दो संस्थानों के खाते में लगाई सेंध, 320 करोड़ रुपये किए साफ