रुद्रपुर: पांच साल में पैसा दोगुना करने के नाम पर एक लाख की धोखाधड़ी

रुद्रपुर: पांच साल में पैसा दोगुना करने के नाम पर एक लाख की धोखाधड़ी

रुद्रपुर, अमृत विचार। भदईपुरा निवासी एक व्यक्ति ने दो लोगों पर कल्पवट रियल स्टेट कंपनी में पांच साल में दोगुना धनराशि होने के नाम पर एक लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने दो नामजद और दो अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

भदईपुरा निवासी जसवंत सिंह ने कोर्ट को सौंपे शिकायती पत्र में कहा था कि 1 जनवरी 2013 को मूलरूप से मलकपुर शीशगढ़ बरेली और हाल फुलसुंगी निवासी राकेश यादव और सावित्री पत्नी बेनी राम के साथ दो अन्य लोग उसके घर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बताया कि रुपये दोगुना करने वाली कल्पबट रियल एस्टेट लिमिटेड के नाम से कंपनी बनाई है। कंपनी में पैसा जमा कर बच्चों का भविष्य सुरक्षित रखा जा सकता है। विश्वास कर एक लाख रुपये राकेश यादव और सावित्री को दे दिए। उन्होंने विश्वास दिलाया कि पांच साल में रुपये दोगुने हो जाएंगे।

आरोप है कि इस दौरान उनसे रसीद मांगी तो 29 मार्च 2013 को 30 हजार का बांड दिया। इसके बाद शेष धनराशि 70 हजार रुपये के बांड के रूप में देने के लिए आश्वस्त करते रहे। बाद में सावित्री व राकेश यादव ने उसे विश्वास में लेकर दोबारा मासिक किश्त शुरू करायी। जिसकी किश्त वह लगातार जमा करता रहा। समय पूरा होने के बाद सावित्री व राकेश यादव से जमा की गई धनराशि मांगी तो वह टालमटोल करते रहे। 18 जून 2022 की शाम जब वह उनके घर गया तो सावित्री व राकेश यादव ने उससे अभद्रता कर दी। इसकी शिकायत उसने पुलिस से की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इधर कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दो नामजद समेत दो अन्य पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ताजा समाचार