कूटरचित आधार व पैन से ले लिया लोन, बैंक जाने पर हुई जानकारी-एसपी को दिया शिकायती पत्र

कूटरचित आधार व पैन से ले लिया लोन, बैंक जाने पर हुई जानकारी-एसपी को दिया शिकायती पत्र

कादीपुर /सुलतानपुर, अमृत विचार। आधार कार्ड व पैन कार्ड सुलतानपुर निवासी का कूट रचित कर गाज़ियाबाद निवासी ने बैक से लोन लें लिया। सिविल चेक कराने पीड़ित जब बैक गया तो उसे मामले की जानकारी हुई। पीड़ित ने एसपी से शिकायत की है। जिस पर स्थानीय पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के रानीपुर गांव निवासी रवि प्रकाश शुक्ला ने पुलिस से अधीक्षक को  शिकायती पत्र दिया है। आरोप है कि गाजियाबाद के नंदग्राम संगम विहार मुंबई कॉलोनी निवासी रवि तोमर उसके आधार और पैन कार्ड में डुप्लीकेसी कर लिया है। आधार कार्ड व पैन कार्ड में डाटा व फोटो बदल गाजियाबाद के बैंक ऑफ इंडिया की राजनगर एक्सटेंशन शाखा में मेरे नाम से खाता खुलवा लिया। अपना मोबाइल नम्बर लगा खाते का संचालन भी करने लगा। साथ ही आधार से दूसरा पैन कार्ड भी बनवा लिया। जिसमे जन्मतिथि व फोटो में भी बदलाव कर लिया। साथ ही बैंक से फर्जी दस्तावेज पर लोन भी ले लिया। किसी काम से अपने लिए लोन लेने के लिए जब बैंक में जाकर अपना सिविल चेक कराया तो पता चला लोन की किश्त न भरने के कारण सिविल खराब हो गया है। 

रवि प्रकाश शुक्ला ने बताया कि उन्होनें कोइ लोन नहीं लिया है। काफी जांच पड़ताल पर पता चला कि आधार कार्ड व पैन कार्ड का प्रयोग कर गाजियाबाद के बैक आफ इंडिया में लोन लिया गया है। पीड़ित गाज़ियाबाद स्तिथ बैक पहुंच कर जब अपना असली आधारकार्ड व पैन दिखाया तो बैक वालो ने खाता सीज कर दिया। शिकायती पत्र देकर रवि तोमर के खिलाफ कूट रचित दस्तावेज तैयार करने को लेकर कार्यवाही की मांग की है। शिकायती पत्र पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा ने कादीपुर कोतवाल को मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया है। कादीपुर कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि एसपी के निर्देश केस दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही हैं।

ये भी पढ़ें -'पीएम सूर्य घर योजना' को बढ़ावा देने के लिए अयोध्या, वाराणसी व गोरखपुर में चलेगा बड़ा अभियान