बरेली: SSP की टेबल पर पहले ही दिन 200 शिकायतों का ढेर, कई थानों प्रभारियों को लगाई डांट, कहा- नहीं सुधरे तो कार्रवाई

 बरेली: SSP की टेबल पर पहले ही दिन 200 शिकायतों का ढेर, कई थानों प्रभारियों को लगाई डांट, कहा- नहीं सुधरे तो कार्रवाई

बरेली अमृत विचार। कार्यभार संभालने के बाद एसएसपी अनुराग आर्य ने थाना प्रभारियों को आगाह किया था कि थानों से लौटाए गए फरियादी उनके पास आए तो कार्रवाई होगी लेकिन इसके बावजूद पहले ही दिन शुक्रवार को उनकी टेबल पर दो सौ शिकायतों का ढेर लग गया। इस पर उन्होंने कई थाना प्रभारियों को कड़ी डांट लगाई। दुष्कर्म के आरोपी को 72 घंटे में गिरफ्तार न करने पर विवेचक को निलंबित करने की भी चेतावनी दी। 

एसएसपी कार्यालय में शुक्रवार को छोटे-छोटे मामलों में भी कार्रवाई न करने की शिकायतें पहुंचीं तो एसएसपी ने कई इंस्पेक्टर को फोन पर सख्त हिदायत दी कि थाने पर ही फरियादियों की सुनवाई हो, नहीं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। अक्सर शिकायतों को लेकर लापरवाही के अलावा पीड़ितों से अभद्रता के मामले सामने आते रहते हैं। इसको लेकर नवागत एसएसपी ने कार्यभार ग्रहण करते ही कहा था कि उनके कार्यालय में जनसुनवाई में रोज करीब 150 शिकायतें पहुंचती हैं। अब व्यवस्था को मजबूत किया जाएगा, जिससे यह संख्या घटकर 75 तक पहुंचे।

आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर विवेचक को सस्पेंड करने की चेतावनी
शुक्रवार को जनसुनवाई शुरू हुई तो वहां दो सौ से ज्यादा फरियादियों का जमावड़ा हो गया। इस दौरान एसएसपी ने एक इंस्पेक्टर को दुष्कर्म के आरोपी को 72 घंटे में गिरफ्तार करने को कहा। ऐसा न होने पर विवेचक को निलंबित करने की चेतावनी दी। एक इंस्पेक्टर की गाली देने की शिकायत मिलने पर उसे भी जमकर फटकार लगाई। 

उनके सामने कुछ ऐसे मामले भी पहुंचे, जिनमें मेडिकल के बाद भी रिपोर्ट नहीं दर्ज की गई या फिर आरोपियों पर सिर्फ शांतिभंग की कार्रवाई की गई। इन पर उन्होंने संबंधित थाना प्रभारियों को फोन कर कार्यशैली बदलने की चेतावनी दी। कहा कि अगर दोबारा इस तरह के मामले उनके सामने आए तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढे़ं- बरेली: छात्रा का गर्भपात करने वाली नर्स समेत 6 लोग गए जेल, फरार आरोपियों की तलाश में दबिश जारी