अग्निवीर भर्ती : चार जिले के 1427 युवा हुए शामिल, अब सुल्तानपुर व प्रयागराज में होगी भर्ती

अग्निवीर भर्ती : चार जिले के 1427 युवा हुए शामिल, अब सुल्तानपुर व प्रयागराज में होगी भर्ती

अयोध्या,अमृत विचार: डोगरा रेजीमेन्टल सेन्टर में चल रही अग्निवीर थल सेना भर्ती रैली में गुरुवार को चार जिले के 1427 युवाओं ने बड़े उत्साह के साथ जनरल ड्यूटी श्रेणी पद के लिए अपनी किस्मत आजमाई। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को एआरओ अमेठी के दो जिलों सुलतानपुर और प्रयागराज के युवाओं की जनरल ड्यूटी जीडी श्रेणी की भर्ती होगी।

एआरओ अमेठी के तहत चार जिले कुशीनगर, कौशांबी, संतकबीर नगर व व सिद्धार्थ नगर के युवा गुरुवार को यहां डोगरा रेजीमेन्टल सेन्टर के भर्ती ग्राउन्ड पहुंचे। सुबह से ही भर्ती में आने वाले युवाओं में बड़ा उत्साह रहा। सुबह लगभग तीन बजे से युवाओं को भर्ती ग्राउन्ड में भली भांति जांच परख के बाद प्रवेश दिया गया। रैली में पहुंचे अभ्यर्थियों की पहले 1600 मीटर दौड़ परीक्षा हुई।

उसमें 5.45 मिनट के अन्दर दौड़ पूरी करने वाले अभ्यर्थी अगले चक्र के लिए चयनित हुए। दौड़ में सफल रहे युवाओं का फिजिकल टेस्ट हुआ। जिसमें जिग जैग बैलेंस, नौ फीट डिच, बीम व चिन-अप के जरिए उनका फिजिकल टेस्ट लिया गया। फिजिकल टेस्ट में सफल रहे अभ्यर्थियों का शारीरिक माप परीक्षण यानी पीएमटी हुआ। इसमें अभ्यर्थियों की ऊंचाई, वजन तथा छाती आदि मापन किया गया। इसमें सफल रहे युवाओं के मूल प्रमाण पत्रों आदि की जांच की गई।

इन सब प्रक्रिया से गुजरने के बाद सफल रहे अभ्यर्थी मेडिकल टेस्ट के लिए चयनित हुए। शुक्रवार को एआरओ अमेठी के अन्तर्गत आने वाले दो जिलों सुलतानपुर और प्रयागराज के युवा जनरल ड्यूटी जीडी श्रेणी पद के लिए होने वाली भर्ती में शामिल हो अपना भाग्य आजमाएंगे। इस दौरान पुलिस-प्रशासन सजग व मुस्तैद रहा। रैली में डीआरसी हेड क्वार्टर लखनऊ व एआरओ अमेठी के सैन्य अधिकारियों ने निष्पक्षतापूर्ण अपनी भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: स्टेट ऑफ ग्लोबल एयर पॉल्यूशन की रिपोर्ट जारी, वायू प्रदूषण से हर साल 5 लाख लोगों की जाती है जान

ताजा समाचार

पीलीभीत: महायोजना-2031 को शासन ने दी मंजूरी...जल्द घूमेगा विकास का पहिया 
Farrukhabad: दुकानदार ने किसान को दे दिया मक्का का नकली बीज, भुट्टा न आने पर अन्नदाता के परिवार के सामने रोटी के लाले
Chess : आर प्रज्ञाननंदा और डी गुकेश टाईब्रेकर में हारे, फैबियानो कारूआना ने जीता खिताब
अंबेडकरनगर: खून से लथपथ मिला युवक का शव, परिजनों ने कहा- गोली मारकर की गई है हत्या
LU Admission 2024-25: विदेशी छात्रों की बढ़ी संख्या, इस बार भी 76 देशों से 1800 आवेदन आये, विश्वविद्यालय देगा इन छात्रों को बेहतर सुविधा
बरेली: SSP की एक और कार्रवाई, हत्यारोपी को गिरफ्तार नहीं करने पर दरोगा निलंबित