बदायूं: आकाशीय बिजली गिरने से मुजरिया बिजली घर का कंट्रोल रूम जला, मशीनें जलकर खाक

आग लगने से ज्योरा और मिर्जापुर फीडर की मशीनें जलकर खाक, विभाग ने मंगवाई नई मशीनें

बदायूं: आकाशीय बिजली गिरने से मुजरिया बिजली घर का कंट्रोल रूम जला, मशीनें जलकर खाक

बदायूं, अमृत विचार। आकाशीय बिजली गिरने से मुजरिया बिजली घर के कंट्रोल रूम में आग लगने से पैनल मशीनों जल गईं। कर्मचारियों की सूचना पर पहुंचे विभागीय अधिकारियों ने नई मशीनों को मंगवाकर बिजली व्यवस्था ठीक की। नई मशीनें लगवाई जा रही हैं। 

गुरुवार तड़के आसमान में तेज गरजन के साथ बारिश हो रही थी। अचानक आकाशीय बिजली मुजरिया बिजली घर के 33 केवी पैनल फ्यूज और वायर पर गिर गई। चिंगारी उठी और आग लग गई। जिससे इंसुलेटर और डिस्क पंचर हो गए और कंट्रोल रूम में आग लग गई। कंट्रोल रूम में आग से ज्यौरा और मिर्जापुर फीडर की मशीनें जलकर खाक हो गईं। धुआं उठता देख ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी शिवा और हरवीर ने बाहर निकलकर अधिकारियों को सूचना दी। क्षेत्र की बत्ती गुल हो गई। 

अधिशासी अभियंता अश्वनी कुमार वर्मा, जेई रणवीर सिंह मौके पर पहुंचे। जली हुई मशीनों को बाहर रखवाया। टेस्टिंग एसडीओ सौरभ परिहार और अवर अभियंता मुकेश कुमार को बुलाकर पैनल शिफ्टिंग का काम करवाया। नई मशीनें और पैनल लगवाकर फिटिंग का काम शुरू कराया। अधिशासी अभियंता अश्वनी कुमार वर्मा ने बताया कि आकाशीय बिजली बहुत तीव्रता के साथ फ्यूज वायर और पैनल पर गिरी। जिससे बड़ा नुकसान हुआ। गनीमत रही कोई जनहानि नहीं हुई। जल्द ही शिफ्टिंग का काम पूरा करके सप्लाई शुरू कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें- बदायूं: करंट से डेयरी संचालक की मौत, परिवार में मचा कोहराम