बरेली: LLB-LLM और M.Ed प्रवेश परीक्षा में आवेदन के लिए दो दिन और मौका, ये परिणाम हुआ जारी

बरेली: LLB-LLM और M.Ed प्रवेश परीक्षा में आवेदन के लिए दो दिन और मौका, ये परिणाम हुआ जारी

बरेली, अमृत विचार: रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने एलएलबी, एलएलएम और एमएड प्रवेश परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए दो दिन और पोर्टल खोला है। अब अभ्यर्थी 27 और 28 जून को आवेदन कर सकेंगे।

कुलसचिव संजीव कुमार के मुताबिक एलएलबी, एलएलएम और एमएड प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 17 जून निर्धारित थी। कुलपति के आदेश पर इसे दो दिन बढ़ा दिया गया है। पहले परीक्षा 7 जुलाई को निर्धारित थी लेकिन यूपीएससी की परीक्षा की वजह से विश्वविद्यालय ने तिथि बढ़ा दी थी। 

एलएलबी और एलएलएम की परीक्षाएं सुबह 9:30 से 10:30 बजे तक और एमएड की परीक्षा दोपहर 1 से 2:30 बजे तक होंगी। 17 जून तक तीनों पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 4992 पंजीकरण हुए हैं। जिसमें एलएलबी में 3516 अभ्यर्थियों, एलएलएम में 759 अभ्यर्थियों और एमएड में 717 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है। प्रवेश परीक्षा की तिथि बढ़ने के बाद अभ्यर्थी आवेदन की तिथि बढ़ाने की मांग कर रहे थे। इसकी वजह से इसे दो दिन बढ़ाया गया है। दो दिन में पंजीकरण की संख्या बढ़ेगी। इसके आधार पर परीक्षा केंद्र निर्धारित किए जाएंगे।

बीपीएड और बीएलएड के परीक्षा परिणाम जारी
रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने बीपीएड और बीएलएड के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए हैं। जल्द ही अन्य पाठ्यक्रमों के परिणाम भी जारी किए जाएंगे। बीपीएड प्रथम और अंतिम वर्ष का परिणाम बुधवार को जारी किए गए। इसके अलावा मंगलवार को बीएलएड प्रथम, द्वितीय, तृतीय और अंतिम वर्ष के परिणाम जारी किए गए थे।

यह भी पढ़ें- बरेली: अवैध अस्पताल में काट दिया छात्रा का गर्भाशय, दुष्कर्म के बाद गर्भपात के लिए किया गया था ऑपरेशन