Kanpur: सिसकता रहा पूरा गांव, नहीं जले चूल्हे, सरकार की तरफ से 50 लाख की परिजनों को मिली मदद, आज शहीद का पार्थिव शरीर पहुंचेगा गांव

छतीसगढ़ में शहीद का पार्थिव शरीर आज गांव पहुंचेगा

Kanpur: सिसकता रहा पूरा गांव, नहीं जले चूल्हे, सरकार की तरफ से 50 लाख की परिजनों को मिली मदद, आज शहीद का पार्थिव शरीर पहुंचेगा गांव

कानपुर, अमृत विचार। महाराजपुर नौगवां गौतम गांव के रहने वाले बलिदानी जवान शैलेंद्र के पार्थिव शव आने का इंतजार परिजन दिन भर करते रहे। शैलेंद्र की याद करके परिजन दिन भर आंसुओं में डूबे रहे। आलम यह था कि गांव में घुसते ही लोगों के घरों में सन्नाटा पसरा पड़ा था। पूरे गांव के लोग शहीद के घर पर दहाड़ मार मारकर रोती बिलखती मां बिजला देवी, पत्नी राजल, बहन मनोरमा, भाई नीरज को संभालने और सांत्वना देने में लगे थे। गांव के किसी घर में चूल्हे नहीं जले। दोपहर करीब 12 बजे एसीपी चकेरी दिलीप सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान वह संबंधित सेना के अफसरों से बात कर जल्द से जल्द पार्थिव शरीर के बारे में जानकारी लेकर परिजनों को दे रहे थे। पूरे गांव में केवल रोने की सिसकियां गूंजती रहीं।  
बलिदानी स्थल के लिए दी जाने वाली जमीन पर विरोध जताया

कुछ ग्रामीणों ने बलिदानी स्थल के लिए दी जाने वाली जमीन को लेकर विरोध जताया है। उनका कहना था कि उस स्थान पर कूड़ा डंप किया जाता है। प्रशासन शहीद शैलेंद्र के लिए दूसरी जगह जमीन की व्यवस्था करे।

बलिदानी को 50 लाख देने की घोषणा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीआरपीएफ के  बलिदानी जवान शैलेन्द्र को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा जनपद की एक सड़क का नामकरण शैलेन्द्र के नाम पर करने की घोषणा की। अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है।

बलिदानी के परिवार का हाल लेने नहीं पहुंचे भाजपाई

शैलेंद्र की शहादत की खबर के बाद भी सोमवार को भाजपा के बड़े नेता उनके घर नहीं पहुंचे। क्षेत्र के कुछ छुटभइया भाजपा नेताओं ने ही पीड़ित परिवार का हाल-चाल लिया। सपा के कई नेता बलिदानी के परिवार से मिले। लेकिन, पूरे दिन भाजपा का एक भी बड़ा नेता, विधायक व पदाधिकारी परिवार से मिलने व उनको ढांढस बांधने नहीं पहुंचा। कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के अध्यक्ष प्रकाश पाल ने कहा कि मंगलवार को बलिदानी की अंतिम यात्रा में शामिल होंगे और परिवार से भी मुलाकात करेंगे।

सरकार की तरफ से शहीद के परिजनों को सौंपा गया 50 लाख का चेक

शहीद शैलेन्द्र के परिजनों को योगी सरकार की तरफ से कैबिनेट मंत्री राकेश सचान जी के द्वारा 50 लाख का चेक परिजनों को दिया गया। इस दौरान साथ में जिलाधिकारी राकेश सिंह, एडीएम एफआर राकेश, एसडीएम ऋषभ वर्मा, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष रानू शुक्ला उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- Kanpur Crime: पुलिस की बदमाश से मुठभेड़...25 हजार का इनामी गिरफ्तार, रोकने पर खाकी पर झोंक दिया फायर